December 10, 2022

Indian Railway : दिल्ली-हावड़ा रूट पर जल्द दौड़ेगी Bullet Train, जानें – कहां कहां होगा स्टेशन..

Bullet Train Ticket

डेस्क : बिहार से नई दिल्ली जाने के लिए रेलवे की ओर से एक बड़ी सौगात की कवायद भी चल रही है. रेलयात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा कदम भी उठाया है. बहुत ही जल्द दिल्ली से हावड़ा रूट पर बुलेट ट्रेन भी दौड़ेगी. इस प्रक्रिया को पूरी करने को लेकर पंडित दिनदयाल से लेकर पटना से हावड़ा मार्ग पर काम चल रहा है. रेल की पटरी बदली जा रही है.

संभावना यह है कि बक्सर जिले में उसका स्टॉपेज भी हो सकता है. रेलवे के अधिकारी और जिला प्रशासन स्टेशन और ट्रैक बनाने के लिए जमीन भी चिह्नित करने की तैयारी में है. बुलेट ट्रेन का परिचालन बिहार के पटना से शुरू होने के बाद अब पटना से दिल्ली तक का सफर महज 6 घंटे में पूरा हो जाएगा. इसके लिए बिहार में हाइ स्पीड रेल कॉरिडोर के सर्वे का काम भी पूरा हो गया है.

रेल कॉरिडोर का ट्रैक पूरी तरह से होना हैं एलिवेटेड

रेल कॉरिडोर का ट्रैक पूरी तरह से अब एलिवेटेड होगा. इस हाइ स्पीड रेल ट्रेन के स्टेशन बक्सर, पटना और गया जिले में बनाये जायेंगे. लगभग इसकी तैयारी भी पूरी हो गयी है. इसके लिए अधिकारी का काम शुरू कर सकते हैं. रेलवे के अधिकारियों की मानें तो बक्सर जिले में बुलेट ट्रेन का स्टॉपेज भी होगा. ऐसी चर्चा भी चल रही है. 1 से 2 माह में अधिकारी बक्सर आकर इसका जायजा भी लेंगे. बुलेट ट्रेन के लिए अलग से ट्रैक बनाया जायेगा. जहां दोनों तरफ से चहारदीवारी भी बनायी जायेगी. इसके लिए रेलवे की ओर से फंड भी आ गया है. हालांकि रेलवे के अधिकारी अभी इस बारे में अधिकारिक जानकारी देने से बचते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें   MP में बिना बुलाये शादी का खाना खा रहे लड़के से प्लेट धुलवाए लेकिन बिहार में हुआ इसका ठीक उल्टा..