जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें सभी ज़रूरी काम -यहां देखिए पूरी लिस्ट

Bank Closed

डेस्क : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जून के महीने में 9 सरकारी छुट्टियां निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने भी भारत के वाणिज्यिक बैंक है उन सभी में 9 दिन छुट्टी रहेगी। यदि आप को बैंक से जुड़ा कोई भी कार्य पूरा करना है तो आप इस खबर को जरूर पढ़ें। जून के महीने में 9 दिनों तक बैंक से जुड़े सभी कार्य बाधित रहेगा। अगले महीने 3 सरकारी छुट्टियां है ऐसे में दूसरा शनिवार और चौथा शनिवार मिला दिया जाए तो 5 दिन की छुट्टियां बनती है। वही 4 दिन का रविवार है जिसके चलते कुल मिलाकर 9 दिन की छुट्टियां बन रही हैं। सरकारी छुट्टी के मुताबिक 15 जून, 25 जून और 30 जून को बैंक में किसी भी प्रकार का कार्य नहीं होगा।

विस्तार से जानें जून महीने के अवकाश जून महीने के अवकाश इस प्रकार हैं : 6 जून (रविवार)- साप्ताहिक अवकाश, 12 जून (शनिवार)- दूसरा शनिवार ,13 जून (रविवार)- साप्ताहिक अवकाश, 15 जून (मंगलवार)- वाईएमए डे/राजा संक्रांति (आइजोल, भुवनेश्वर), 20 जून (रविवार)- साप्ताहिक अवकाश, 25 जून (शुक्रवार)- गुरु हरगोविंद जी जयंती (जम्मू और श्रीनगर), 26 जून (शनिवार)- चौथा शनिवार, 27 जून (रविवार)- साप्ताहिक अवकाश, 30 जून (बुधवार)-Remna Ni (आइजोल)

यदि आप बैंक की छुट्टियों के बारे में जानना चाहते हैं तो भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। वेबसाइट पर इंडिया बैंक हॉलिडे की पूरी जानकारी मिलेगी। अवकाश वाले दिन बैंक के सभी ग्राहक इंटरनेटबैंकिंग का इस्तेमाल कर सारे काम निपटा सकेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक इस प्रकार है https://www.rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx

You cannot copy content of this page