May 27, 2022

23 साल बाद पति पत्नि और साली ने दी मैट्रिक की परीक्षा, एक साथ पास कर बनाया नया रिकॉर्ड

husband wife pass matriculation

डेस्क : कहते हैं पढ़ाई की कोई उमर नहीं होती और असल मायने में बिहार के एक शख्स ने इसे सच कर दिखाया है। बांका के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नि और साली के साथ 23 साल बाद दोबारा मैट्रिक, इंटर की परीक्षा दी और फर्स्ट डिवीजन से पास किया है। राजेश मंडल नाम के शख्स ने परीक्षा अपनी पत्नी और साली के साथ दी थी जिसकी हर तरफ़ चर्चा हो रही है।

झारखंड के गोड्डा जिले के बसंतराय प्रखंड के हिलावय निवासी राजेश मंडल ने साल 1999 यानी कि जब बिहार और झारखंड एक था, तभी गुड्डा के त्रिवेणी उच्च विश्व विद्यालय महेशपुर से मैट्रिक पास की थी। दसवीं के बाद राजेश मंडल गड्ढा में ही व्यावसायिक गतिविधियों से जुड़ गए और उनकी पढ़ाई अधूरी रह गई।राजेश अपने कुछ दोस्तों द्वारा समझाने और पढ़ाई के प्रति प्रेरित होते हुए इस बार स्वतंत्र छात्र के रूप में बांका जिले के पंजवारा हाई स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा दी।

बीते 16 मार्च को जारी हुए इंटर की परीक्षा के रिजल्ट में राजेश मंडल ने 80% मार्क्स के साथ न सिर्फ पास परीक्षा पास की, बल्कि एक नया कीर्तिमान रखते हुए सभी को हैरान भी कर दिया। बता दे कि राजेश मंडल की पत्नी और साली ने भी इसी साल फर्स्ट डिवीजन सेंटर पास किया है। मैट्रिक पास करने के 23 साल बाद इंटर की परीक्षा में बैठने वाले राजेश ने 500 में से 402 अंक हासिल किए उनकी पत्नी चांदनी ने 342 अंक और साली पूनम कुमारी ने 380 अंक प्राप्त किए हैं राजेश का कहना है कि उनकी पत्नी और साली भी मेट्रिक से आगे की पढ़ाई जारी नहीं रख पाई थी और इस राजेश, उनकी पत्नी और साली की सफलता से उनके परिजन बेहद खुश हैं।