May 27, 2022

खुशखबरी! अब से आधा हो जाएगा AC ट्रेन का किराया, रेलवे ने जारी किया नया चार्ट, जानिए डिटेल में..

Train AC Ticket going to be less

Indian Railways : AC लोकल में सफर करने वालों यात्रियों को बड़ी राहत देने के लिए भारतीय रेलवे की ओर से एक बड़ी तैयारी की जा रही है। आपको बता दे की रेलवे की ओर से किराए में 50 फीसदी तक की कटौती की जा रही है। नया किराया 5 मई से लागू होगा। फिलहाल, 5 किलोमीटर (KM) तक का न्यूनतम भड़ा 65 रुपये है। अब इसे घटाकर 65 रुपये किया जा रहा है।

लंबे समय से मांग : मध्य रेलवे (CR) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, रेल मंत्रालय ने जनता की लंबे समय से चली आ रही मांग को स्वीकार करते हुए किराया घटाने का फैसला किया है। यह बदलाव 5 मई से लागू हो जाएगा। सरकार को मुंबई में एसी लोकल का किराया कम करने के लिए कई सुझाव मिले थे। सुझाव में किराए में 20 से 30 फीसदी तक की कटौती करने को कहा गया था।

अब कितना किराया : CSMT से ठाणे के बीच का किराया फिलहाल 130 रुपये है, जिसे अब घटाकर 90 रुपये किया जा रहा है। कल्याण से सीएसएमटी का किराया 210 रुपये से घटाकर 105 रुपये किया जा रहा है। इसी तरह अन्य रूटों का किराया भी आधा कर दिया गया है। किराए में कमी के बाद एसी लोकल में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। आपको बता दें कि अब तक एसी लोकल में बहुत कम यात्री सफर करते थे। इसकी वजह ज्यादा बताई जा रही थी।