May 18, 2022

बिहारी टीचर का अनोखा तरीका! गोविंदा स्टाइल में बच्चों को बताया ‘लू’ से बचने के उपाए, देखिए वीडियो..

बिहार टीचर

डेस्क : इस प्रचंड ग्रर्मी के बीच बिहार से एक शिक्षक का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शिक्षक गाना गाने के माध्यम से बच्चों को गर्मी से बचने के तरीके बता रहे हैं। शिक्षक के इस अनोखे अंदाज की चर्चा अब पूरे देश में होने लगा है। वीडियो में शिक्षक गाना गा के समझा रहे हैं वहीं बच्चे भी बारीकी से सुनते नजर आ रहे हैं।

गर्मी में लू से बचने के लिए गोविंदा स्टाइल में शिक्षक ने गाया गाना : इस वायरल वीडियो में शिक्षक ब्लैक बोर्ड और ‘लू’ लिख कर गाने के माध्यम से उससे बचने के उपाय बच्चों को सीखा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने कंधे के दोनों साइड पानी का बोतल लटका रखे हैं। शिक्षक कुली नंबर 1 के गीत जब दिल न लगे दिलदार के तर्ज पर बच्चों को समझाते नजर आ रहे हैं।

शिक्षक का यह ज्ञानवर्धक गाना बच्चों को काफी भाया : लू से बचाव के लिए शिक्षक बच्चों के सामने कुछ इस प्रकार गाते हैं ‘ ‘जब धूप रहे खूब तेज, तो बाहर ना जाना, खुद को रखना घर में सहेज, कि बाहर ना जाना।’ इस गाने रूपी उपदेश सुन क्लास में मौजूद छात्र तालियां बजाना शुरू कर देते हैं। इस वीडियो में घर तक छतरी लेकर जाने की सलाह देते भी दिख रहे हैं। शिक्षक ने गाने के माध्यम से गर्मी के दिनों में कैसे रहने से लेकर क्या खाने तक बताया। वे कहते हैं कि ‘भूखे कभी न तुम स्कूल आओ, ककड़ी-खरबूजे का भोग लगाओ।’ वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट होते ही यह विडियो काफी तेजी से वायरल हो गया। वहीं लोग शिक्षक का काफी सराहना कर रहे हैं।

You may have missed