डॉग लवर्स को कड़ी चेतावनी! बिना लाइसेंस के घुमाया कुत्ता तो भरना होगा मोटा चालान

dog lovers

डेस्क : दिल्ली शहर ने उन डॉग लवर्स को कड़ी चेतावनी जारी की है जिनके पास अपने डॉग्स के रजिस्ट्रेशन का लाइसेंस नहीं है. कंपनी का कहना है कि बिना लाइसेंस पंजीकरण चिह्न के सार्वजनिक क्षेत्रों में कुत्तों के साथ घूमने पर कुत्तों को जब्त कर लिया जाएगा।इस संबंध में कंपनी के पशु चिकित्सा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस साल पंजीकृत पालतू कुत्तों की संख्या पिछले साल की तुलना में कम है. कुत्ते के मालिकों ने नए लाइसेंस प्राप्त नहीं किए हैं या पुराने लाइसेंसों का नवीनीकरण नहीं किया है।

दिल्ली पेट लाइसेंस पाने के लिए आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। दिल्ली पशु चिकित्सा विभाग की नगर पालिका ने ऑनलाइन ट्रेडिंग लाइसेंस के तहत दिए गए कैरिज लाइसेंस, दूध लाइसेंस और पालतू कुत्ते के पंजीकरण लाइसेंस के लिए नवीनीकरण प्रक्रिया पूरी कर ली है। 2021 से 2022 तक, दक्षिण दिल्ली में 761 लोगों को पालतू कुत्ते के पंजीकरण के माध्यम से लाइसेंस दिया गया है।

दिल्ली पेट लाइसेंसिंग सांख्यि : इनमें से 263 दक्षिणी दिल्ली से, 255 उत्तरी दिल्ली से और 243 पूर्वी दिल्ली से आए थे। हालांकि, इस साल जनवरी से 31 अगस्त तक, केवल 405 लोगों ने पंजीकरण कराया और पालतू कुत्ते का लाइसेंस प्राप्त किया। पूर्वी दिल्ली के 43 लोग शामिल हैं। पशु चिकित्सा सेवा के अधिकारियों का कहना है कि ये संख्या स्पष्ट रूप से दिखाती है कि लाइसेंस प्राप्त करने के लिए कुत्ते प्रेमी उदासीन होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें   LIC की तगड़ी स्कीम! अब सिर्फ 44 रुपए के अंदर मिलेगा 27 लाख का बड़ा रिटर्न - जानें डिटेल्स