May 27, 2022

अचानक वजन बढ़ने से ट्रोल हुईं मिस यूनिवर्स हरनाज संधू- ये है मोटापे की वजह – खुद साझा किया दर्द

Harnaaz Sindhu

डेस्क : 21 साल की हरनाज संधू को जब देश के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब मिला तो देशवासियों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। लोगों को पसंद करने के लिए एक और स्टार मिला। लेकिन बीते दिनों से हरनाज को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा था और इसके पीछे की वजह उनका वजन बढ़ना था। अब खुद हरनाज ने अपने बढ़े हुए वजन पर सोशल मीडिया में सफाई दी है।

ट्रोल हो गईं हरनाज : 21 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की बेटी हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। ब्यूटी विद ब्रेन वाली चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीता, जिसके बाद भारत की इस खूबसूरत लड़की के चर्चे दुनियाभर में होने लगे। खिताब जीतने के बाद हरनाज हाल ही में भारत लौटी थी, जिसके बाद वह अलग-अलग इवेंट, फैशन शो, प्रोग्राम में हिस्सा ले भी रही हैं। 26 मार्च को, हरनाज़ ने लैक्मे फैशन शो वीक में रैंप वॉक किया। जैसे ही उन्होंने रैंप पर कदम रखा, उनके वजन को देखकर चर्चा जोर-शोर से होने लगी। फैशन डिजाइनर शिवन और नरेश की शोस्टॉपर बनी हरनाज की ताजा तस्वीरें और वीडियो देखकर लोग काफी हैरान हैं, वह बॉडी शेमिंग का शिकार हो रही हैं।

बॉडी शेमिंग का शिकार हो रही हरनाज : जब आप मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के समय की पुरानी तस्वीरों या तस्वीरों के साथ हरनाज संधू की ताजा तस्वीरें और वीडियो देखते हैं, तो आप आसानी से यह अनुमान लगा सकते हैं कि उन्होंने खिताब जीतने के 3 महीने बाद ही इतना ज्यादा वजन बढ़ाया है। लोग हैरान हैं कि इतनी फिटनेस फ्रीक और समर्पित मिस यूनिवर्स ने इतने कम समय में इतना ज्यादा वजन कब बढ़ा लिया है। उनका शरीर और चेहरा दोनों ही गोल-मटोल दिख रहे हैं, जिसके चलते कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

हरनाज़ बीमार हैं : वजन बढ़ने की वजह बताते हुए हरनाज संधू ने खुद इस ट्रांसफॉर्मेशन की वजह बताई है, जिसके बाद ट्रोलर्स के मुंह पूरे तरह बंद हो गए हैं। बॉडी शेमिंग पर नाराजगी जताते हुए हरनाज ने अपने इंटरव्यू में कहा कि मुझे लोगों की ट्रोलिंग से उन्हे कोई फर्क नहीं पड़ता। उसने कहा कि मैं अपने शरीर का सम्मान करती हूं। मुझे ट्रोलिंग से ऐतराज नहीं है, उन्होंने कहा कि लोग नहीं जानते कि मुझे ग्लूटेन से एलर्जी है इस ग्लूटेन एलर्जी की वजह से उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया है। उनका चेहरा भी काफी मोटा हो गया है। शायद इस एलर्जी की वजह से वजन बढ़ने से हरनाज भी काफी परेशान हैं।

ग्लूटेन को पचाना नहीं : हरनाज ने जिस तरह से अपनी परेशानी बताई, उससे साफ है कि उन्हें सीलाक से दिक्कत है। इस रोग में एक प्रकार की ग्लूटेन एलर्जी होती है, जो आंतों की बीमारी ही है। इस बीमारी के कारण शरीर में ग्लूटेन का पाचन ठीक ढंक से नहीं हो पाता है, जिससे वजन बढ़ना शुरू हो जाता है। इस रोग से पीड़ित लोगों को भोजन, विटामिन, मिनरल को अवशोषित करने में काफी परेशानी होती है, जिसके कारण वे शरीर में त्वचा के नीचे की परत में चर्बी के रूप में जमा होने लगते हैं और शरीर काफी सूज जाता है।