January 24, 2022

Bollywood की सबसे चर्चित माँ Nirupa Roy ने 300 फिल्मों में किया था काम, लोग घर आकर लेते थे आशीर्वाद

Nirupa roy

डेस्क : बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने माँ का रोल इतना बेहतरीन तरीके से किया है कि लोगों ने फिर उन अभिनेत्रियों को माँ के ही रूप में देखना पसंद किया। बॉलीवुड की अभिनेत्री निरूपा रॉय भी उन अभिनेत्रियों में से एक है जिनके नसीब में मां की भूमिका लिखी थी।

निरुपा के पास एक के बाद एक फिल्म आती गई। सन 70 और 90 के दशक में निरूपा रॉय सबकी पसंदीदा अभिनेत्री हुआ करती थी, लेकिन समय के साथ-साथ उनकी चमक फीकी पड़ गई। निरूपा रॉय ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की माँ का रोल किया है, जिसमें शशि कपूर अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और देवानंद जैसे दिग्गज कलाकार शामिल है। निरूपा राय अपनी पूरी जिंदगी में 300 से भी ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं।

ऐसे में उनकी सबसे मशहूर फिल्म बेजुबान, लाल बादशाह, गंगा तेरा पानी, गंगा जमुना सरस्वती, अमर अकबर, एंथनी, दीवार, बेताब, पूरब और पश्चिम शामिल है। एक समय पर वह देवियों का किरदार इतने बेहतरीन तरीके से निभाती थी की लोग उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके घर पहुंच जाया करते थे।

जब निरूपा रॉय से पूछा गया कि आपकी शादी कब हुई थी? तब उन्होंने बताया कि मात्र 15 वर्ष की छोटी आयु में ही उनकी शादी कर दी गई थी। उन्हें शुरू से ही फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी, जिसके चलते वह रोजाना नाटक कंपनियों के विज्ञापन देखकर उनके पास चली जाती थी और खूब ऑडिशन दिया करती थी।

ऑडिशन देते हुए ही उनका सिलेक्शन हो गया था और एक समय के बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्में मिलने लगी थी। 13 अक्टूबर साल 2004 को निरूपा रॉय इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गई। बता दें कि उनकी जिंदगी की आखिरी फिल्म लाल बादशाह थी जिसमें उन्होंने माँ की भूमिका निभाई थी।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक