28 January 2023

अब सुई में धागा डालना हुआ आसान, इस तरीके से कभी नहीं पड़ेगा आंखों पर जोर

sui ka dhaaga

डेस्क : सिर्फ एंटरटेनमेंट और फनी वीडियो से ही सोशल मीडिया नहीं भरा है, बल्कि यहां पर बहुत कुछ ऐसा भी है जो हमारे जीवन की ढेरों दिक्कतों को आसान करने में मदद करता है. अग र हमारे तनाव और थकान को कुछ वीडियोज़ दूर करने में मदद करते हैं, तो कुछ वीडियो ऐसे हैं जो हमारी रोज़मर्रा की जिंदगी को मुश्किल काम को आसान करने के ट्रिक और जुगाड़ बताकर आसान बना देते हैं. इन दिनों एक ऐसा ही कमाल का जुगाड़ू वीडियो वायरल हो रहा है.

एक ऐसा वीडियो इंस्टाग्राम tumanualidades.de पर साझा किया गया है जो आपके रोज़मर्रा की जिंदगी को आसान बना देगा. हर किसी को नज़रें ठीक हों या नहीं सुई में धागा डालने की समस्या होती है, लेकिन अब आपका काम एक जुगाड़ से आसान हो जाएगा. सोशल मीडिया पर एक टूथब्रश की मदद से सुई में धागा डालने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 61,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. सुई में धागा डालना, ये काम सुनने में बेहद छोटा और आसान लग सकता है, लेकिन असल में ऐसा होता नहीं है. उम्र बढ़ने के साथ नजरें भी कमजोर होने लगती है.

ऐसे में सुई में धागा डालना हो तो ये एक बड़ी चुनौती बन जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि ये समस्या बढ़ती उम्र वालों के अलावा किसी और के सामने नहीं आती. एक से एक लोगों की सुई में धागा डालने के नाम पर हालत खराब हो जाती है. बहुत से लोग युवा और तेज नजर होने के बावजूद सुई में धागा नहीं डाल पाते, क्योंकि ये केवल नजरों का खेल नहीं है. लेकिन इस समस्या का अब एक जानदार जुगाड़ मिल गया है. आप भी वायरल वीडियो में देखिए कि कैसे आपकी एक टूथब्रश सुई में धागा डालने की बड़ी समस्या को झट से हल कर रहा है.

जिसने भी सोशल मीडिया पर टूथब्रश के जरिए सुई में धागा डालने के इस वीडियो को देखा उस की तो बांछे खिल गई. बहुत से लोगों के लिए इस वीडियो ने एक बड़ी मदद की है. आप ढेर सारे कपड़ों की सिलाई करें या न करें, लेकिन छोटी मोटी सिलाई की जरूरत घर-परिवार में पड़ती ही रहती है, जिसके लिए सुई में धागा डालना ही पड़ता है.