28 January 2023

बछवाड़ा : माता दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन हर्षोल्लास के साथ समपन्न निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

बछवाड़ा : माता दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन हर्षोल्लास के साथ समपन्न निकाली गई भव्य शोभा यात्रा 1

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखण्ड क्षेत्र में माता दुर्गा भगवती के प्रतिमा का विसर्जन हर्षोल्लास के साथ शुक्रवार को कर दिया गया । प्रतिमा। विसर्जन के दौरान मां के भक्तों ने बैंड बाजे हाथी घोड़े के साथ जुलूस निकालकर माँ शेरावाली के जयकारे लगाते हु गंगाए नदी किनारे तक सैंकड़ों की संख्या मे पहुंचे ।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान भव्य शोभायात्रा में माता दुर्गा के जयकारे व भक्ति गीतों से पूरा इलाका गुंजायमान बना हुआ रहा । मूर्ति विसर्जन मे शामिल बच्चे बूढ़े नौजवान महिला पुरुष सभी माता को नमन कर मानव कल्याण विश्व शांति की कामना करते हुए माँ को बिदा किया । प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक प्रबंध किया गया था ।

प्रतिमा विसर्जन वाले सड़कों पर जगह-जगह चौक चौराहे पर महिला व पुलिस बल को तैनात किया गया । साथ ही भव्य शोभायात्रा में भी महिला व पुलिस बल साथ साथ चलते रहे । शोभा यात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों शामिल थे ।बताते चलें कि समूचे बछवाऊरा प्रखंड क्षेत्र में 25 दुर्गा पंडालों में माता का दरबार सजाया गया था । जिसमें से 22 पूजा पंडाल के माता दुर्गा भगवती के प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया है । जबकि गोधना कादराबाद व अरवा गांव स्थिति पूजा पंडाल के माता दुर्गा के प्रतिमा का विसर्जन 9 अक्टूबर 2022 आश्विन पूर्णिमा के दिन किया जाएगा ।