BSEB INTERMEDIATE ADMISSION: बिहार में इंटरमीडिएट में नामांकन लेने की तिथि बढ़ी, अब छात्र-छात्राएं 31 तक ले सकेंगे एडमिशन..

Bihar Board inter Admission

न्यूज डेस्क : पूरे बिहार में इस वक्त इंटरमीडिएट का नामांकन जारी है। विभिन्न कॉलेजों में फॉर्म भरने के लिए छात्र-छात्राओं की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है। क्योंकि बिहार बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 24 अगस्त की अंतिम तिथि थी। इसी को लेकर कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ उमर पर रही है। इसी बीच बिहार बोर्ड ने बच्चों को थोड़ी सहूलियत देने के लिए तिथि को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि अब सभी छात्र एवं छात्राएं 31 अगस्त तक एडमिशन ले सकते हैं। दरअसल, बोर्ड ने विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति से बंद पड़े स्कूलों को लेकर यह फैसला सुनाया है।

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड की ओर से जारी पहली मेरिट सूची (First List) में नामांकन कराने के लिए 3 लाख छात्रों का नाम जारी किया गया है। इन सभी छात्रों का एडमिशन तय कॉलेज में हो सकेगा। वहीं अगर छात्र अपना नामांकन किसी और कॉलेज में लेना चाहते हैं, तो स्लाइड का प्रयोग कर आवेदन कर सकते हैं। बिहार में 24 अगस्त के बाद ओएफएसएस पोर्टल पर दूसरी सूची भी जारी होने वाली थी। लेकिन। अब फर्स्ट लिस्ट (First List) वालों के लिए एडमिशन का डेट बढ़ा दिया गया है। अब बच्चे अब 31 अगस्त यानी कि इस महीने की आखिरी तारीख तक एडमिशन ले सकते हैं।

ये रहा महत्वपूर्ण तिथि: – नामांकन की विस्तारित अवधि:- दिनांक 25.08.2021 से 31.08.2021 तक शिक्षण संस्थानों द्वारा Ofssbihar.in में Login कर सीट ऑनलाइन अपडेट करने की अंतिम तिथि:- दिनांक 01.09.2021 तक विद्यार्थियों द्वारा नामांकन के पश्चात स्लाइडअप की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन की विस्तारित तिथि –  दिनांक 25.08.2021 से 31.08.2021 तक  जिस विद्यार्थी का First List में कहीं भी नहीं होता है, उसके लिए नया विकल्प भर की विस्तारित तिथि – दिनांक 25.08.2021 से 31.08.2021 तक

You may have missed

You cannot copy content of this page