1 February 2023

नोट पर गांधी जी के साथ गणेश-लक्ष्मी का भी फोटो हो : अरविंद केजरीवाल…

नोट पर गांधी जी के साथ गणेश-लक्ष्मी का भी फोटो हो : अरविंद केजरीवाल... 1

डेस्क : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सरकार बनाने के बाद अब गुजरात चुनाव को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। गुजरात चुनाव पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बड़ी ही चालाकी से हिंदू कार्ड खेला है। अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से एक आश्चर्य कर देने वाली मांग की है।

केजरीवाल का मांग यह है कि भारतीय करेंसी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ गणेश और लक्ष्मी जी की भी तस्वीर होनी चाहिए। गणेश लक्ष्मी की तस्वीर पीछे की ओर से छापने की मांग है।

बता दें कि राजनीतिक पंडितों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की ओर से एक बड़ा दाऊ हो सकता है। गुजरात चुनाव में हिंदुओं को रिझाने के लिए अरविंद केजरीवाल कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसलिए उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार से यह मांग की है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान खुश रहेंगे तभी अर्थव्यवस्था सही रहेगी। स्कूल अस्पताल की आवश्यकता है यह सब भगवानकी कृपा से ही संभव है। अब इस मांग के बाद बीजेपी की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है।

केजरीवाल की मांग पर बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल की राजनीति यू-टर्न ले रही है. ये वही शख्स है जिसने अयोध्या में राम मंदिर जाने से मना कर दिया था। दूसरी ओर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने केजरीवाल की इस मांग पर कहा कि वह बीजेपी और आरएसएस की बी टीम हैं। यह उनकी वोट की राजनीति है। संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि केजरीवाल पाकिस्तान जाएंगे तो खुद को पाकिस्तानी बताकर वोट मांगेंगे।