खुशखबरी! सरिया की कीमत 7वें आसमान से धड़ाम! पहले से आधी हो गए दाम, जानिए – नया रेट..

Building Material

डेस्क : घर बनाना लोगों का एक सपना होता है। इस सपने को पूरे करने के लिए लोग अपने जीवन की कमाई लगा देते हैं। यदि आप भी घर बनाने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल घर बनाने इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह अच्छामौका है। फिलहाल बाजार में सरिए की डिमांड कम होने की वजह से कीमत गिर गई है। डिमांड कम होने का कारण जम के हो रही बारिश है। ऐसे में आप अभी इस मौके का फायदा उठाकर सरिया खरीद सकते हैं।

सरिए की कीमत में भारी गिरावट : इस्पात मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अप्रैल में टीएमटी बार का खुदरा भाव 82 हजार रुपये प्रति टन पर पहुंच गया था, जो अब धीरे-धीरे घटकर 50-55 हजार रुपये प्रति टन हो गया है। सिर्फ लोकल ही नहीं बल्कि ब्रांडेड सरिया (सरिया लेटेस्ट रेट्स) की कीमतें 1 लाख रुपये प्रति टन से घटकर 80-85 हजार रुपये प्रति टन हो गई हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि अगर आप इस समय घर का निर्माण शुरू करते हैं तो आपको बार पर प्रति टन 30 हजार रुपये तक का लाभ मिल सकता है।

फिर बढ़ सकते हैं दाम : सूत्रों की माने तो नवरात्र शुरू होने के बाद साड़ियों की कीमतों में एक बार फिर तेजी आ सकती है। तब तक मानसून भी विदा हो चुका होगा। ऐसे में देश में बड़े पैमाने पर निर्माण गतिविधियां शुरू होंगी, जिससे देश में बार की मांग में तेजी आएगी। इसलिए अगर आप घर बनाने की योजना बना रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप अभी से ही बार को खरीद कर रख लें। नहीं तो ऐसा न हो कि आप इंतजार करते रहें और लाखों रुपये बचाने का ऐसा सुनहरा मौका गंवा दें।

ये भी पढ़ें   E-Shram Card : क्या आपके Account में ₹1000 नहीं आएं? अगर नहीं तो..जाने- कैसे मिलेगा पैसा?