January 24, 2022

सिर्फ ₹10 हज़ार से शुरू करें ये बिजनेस, घर बैठे हर महीना होगी लाखों की कमाई, यहां- जाने पूरी प्रक्रिया

INDIAN MONEY

डेस्क: देश में बेरोजगारी का आलम किस कदर है, इस का बखान हम नहीं कर सकते हैं, और दिन प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, हर कोई सरकारी नौकरी की तलाश में है, अगर सरकार नौकरी भी दे तो कितने लोगों को दें, इसलिए आप लोगों को नौकरी नहीं मिलने तक साइड से कुछ बिजनेस करने के बारे में बताएं, जिसमें आप घर बैठे बेहद कम रूपए में हर महीने लाखों रुपये आराम से कमा सकते हैं।

चॉक बनाने का बिजनेस: बता दे की चॉक बनाने का एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें बेहद कम रूपये की जरूरत होती है, इसे आप घर बैठे आसानी से शुरू कर सकते हैं, इस बात से तो आप लोग भलीभांति परिचित होगे, चॉक की जरूरत सभी स्कूल, कॉलेजों में पड़ती है, चॉक बनाने के लिए ज्यादा सामग्री की जरूरत नहीं पड़ती है, इसे सिर्फ 10,000 रुपये में शुरू कर सकते हैं, इसमें सफेद चॉक के साथ रंगीन चॉक भी बनाई जा सकती है, चॉक मुख्य रूप से प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाये जाते हैं, यह सफेद रंग का पाउडर होता है। यह एक प्रकार की मिट्टी है जिसे जिप्सम नामक पत्थर से तैयार किया जाता है।

बिंदी बनाने का बिजनेस: बता दे की बिंदी की डिमांड इन दिनों मार्केट में काफी बढ़ गई है, पहले सिर्फ विवाहित महिलाएं ही बिंदी लगाती थी, लेकिन अब बिंदी लगाने का नशा कुंवारी लड़कियों ने भी शुरू कर दिया है, इतना ही नहीं देश-विदेश में भी महिलाओं ने बिंदी लगाना शुरू कर दिया है। ऐसे में इसकी डिमांड में काफी बढ़ गया है, बिंदी बनाने के बिजनेस को सिर्फ 12,000 रुपये के invest करके घर बैठे शुरू कर सकते हैं।

लिफाफा बनाने का बिजनेस: लिफाफे बनाना एक बहुत ही सरल और सस्ता बिजनेस हैं। ये कागज या कार्ड बोर्ड आदि से बनने वाला प्रोडक्ट है, खासकर इसका ज्यादातर इस्तेमाल शादी विवाह या फिर पार्टी के पैकेजिंग के लिए किया जाता है, जो कागजात, ग्रीटिंग कार्ड्स आदि चीजों की पैकेजिंग के लिए इस्तेमाल होता है। यह एक सदाबहार बिजनेस है, यानी इस बिजनेस में हर महीने कमाई होगी, इस आचूक बिजनेस को अगर आप शुरु करते हैं, तो आपको कम से कम 10,000 से 30,000 रूपये तक का निवेश करना होगा।

मोमबत्ती बनाने का बिजनेस: बता दे की इस बिजनेस में समय के साथ काफी बदलाव आया है, पहले जहां मोमबत्ती का उपयोग लाइट चली जाने पर रोशनी के लिए किया जाता था, लेकिन इस मॉडर्न जमाने में बर्थडे, घरों, होटलों को सजाने में भी इसका इस्तेमाल बढ़ गया है, ऐसे में मोमबत्ती की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है, अगर आप इस बेहतरीन बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो घर बैठे मिनिमम 10,000 से 20,000 रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक