May 18, 2022

बेहतरीन मौका! बिल्कुल Free में शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी 5 लाख की कमाई..जानिए डिटेल में

best business schemes

डेस्क : देश में नौकरियों का बुरा हाल है। जगह-जगह नौकरी न मिलने से लोगों को परेशान तो आपने भी देखा होगा। वहीं, कोराना काल के बाद स्थिति और भी खराब हो गई है। देश के युवाओं को भी नौकरियों के लिए विरोध करते देखा जा सकता है। इसके अलावा नौकरी करने वालों में एक बड़ा तबका भी है, जो इससे खुश नहीं हैं।

RUPEES

कई कारणों से, वे अपनी खुद की नौकरी करना चाहते हैं। अब ऐसे सभी लोगों के लिए यह खबर है। एक छोटा सा बिजनेस शुरू करके आप आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं। आप सिर्फ 5000 रुपये का निवेश करके अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और अगर सब कुछ ठीक रहा तो आप आसानी से एक महीने बाद 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आज के दौर में ज्यादातर लोगों का साथी उनका मोबाइल है।

rupees-5-1

लोग एक नहीं बल्कि दो-तीन फोन रखने लगे हैं। बढ़ते मोबाइल कस्टमर बेस को देखते हुए एक्सेसरीज का देश में बड़ा बिजनेस है और रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले समय में और भी कई चीजों के आने से यह सेक्टर और भी ज्यादा बढ़ने वाला है। पहले ऐसा हुआ करता था कि कंपनी फोन के साथ-साथ सभी एक्सेसरीज उपलब्ध कराती थी, लेकिन अब कंपनियां मोबाइल के साथ एक ही एक्सेसरीज देती हैं। चाहे इसे एडॉप्टर कहा जाए या लीड। बाकी सामान लोग स्थानीय बाजार से खरीदते हैं। कारोबार की शुरुआत में आप बाजार में मोबाइल चार्जर, ईयरफोन, ब्लूटूथ और मोबाइल स्टैंड जैसी चीजें आसानी से खरीद और बेच सकते हैं।

आप इन्हें दो तरह से बेच सकते हैं। या तो एक छोटी सी दुकान खोलें या आप एक सप्लायर के रूप में काम कर सकते हैं। आप अपने क्षेत्र या आसपास के शहरों की दुकानों से भी ऑर्डर ले सकते हैं। दिल्ली समेत कई ऐसी जगहें हैं, जहां नई एक्सेसरीज मिलती हैं और वो भी सस्ते दामों पर। तो आप उन्हें वहां से अपने क्षेत्र में बेच भी सकते हैं। शुरुआत में आप थोक बाजार से सैंपल के तौर पर 5-5 डिमांडिंग आइटम खरीद सकते हैं। फिर आप दुकान-दुकान का नमूना दिखाकर ऑर्डर कर सकते हैं।

जगह की बात करें तो अगर आपने लोगों को अपनी दुकानों और मॉल के बाहर छोटे-छोटे स्टॉल लगाकर सामान बेचते देखा होगा तो वह भी आसानी से बंपर कमा सकता है। शुरुआत में केवल 5000 रुपये से व्यापार शुरू करें, फिर पूंजी में वृद्धि के साथ आप व्यापार का दायरा बढ़ा सकते हैं, जब आप बाजार में घूमेंगे, तो व्यापार के बारे में अनुभव भी बढ़ेगा।

You may have missed