Sahara India में पैसा जमा करने वालों के लिए पटना हाईकोर्ट का राहत आदेश, अब लौटाएंगे पूरा पैसा..

sahara group

डेस्क : सहारा इंडिया (Sahara India) में जमा अपना पैसा लौटने का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दे की ऐसे लोगों को उनका जमा पैसा अब वापस मिल सकता है। पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) ने सहारा इंडिया (Sahara India) की विभिन्न योजना में जमा उपभोक्ताओं के पैसे लौटने की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट (High Court) ने यह आदेश भुगतान को लेकर दायर हस्तक्षेप याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिया। मामले की अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी।

कोर्ट ने कहा- बिहार गरीब राज्य, जनता को परेशानी न दें : न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ के समक्ष सेबी (SEBI) की ओर से बताया गया कि उन्होंने अभी तक करीब 430 हस्तक्षेप याचिकाओं की जांच की है। अन्य याचिकाओं की जांच भी की जा रही है। कोर्ट ने कहा कि बिहार गरीब राज्य है। जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा, जो सहारा कंपनी (Sahara India) द्वारा विभिन्न स्कीमों में अपने यहां जमा करवा कर रखा गया है उसका भुगतान नहीं होना जनता के लिए कष्टकारी है।

अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है : Patna High ने बताया की सहारा इंडिया की दो स्कीम सहारा हाउसिंग और सहारा रियल स्टेट में जमा पैसों को भुगतान करने के लिए अभी तक सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का कोई आदेश नहीं है। कोर्ट को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की ओर से बताया गया कि आम नागरिक का पैसा जमा कराने वाले निधि कंपनियों के खिलाफ 10 प्राथमिकी दर्ज कर जांच की गई है। आरोप पत्र भी समर्पित कर दिया गया है। पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। 

ये भी पढ़ें   बिहार में डीलर बनने का सुनहरा मौका - 300 नए डीलरों की होगी जल्द बहाली, जानिए - विस्तार से...