शॉर्ट टर्म में चाहिए अच्छा रिटर्न, ज़रूर इन्वेस्ट करें इन स्टॉक्स में

Short Term Investment Share Market

बीते कुछ समय से घरेलू शेयर बाजार में लगातार तेज़ी-मंदी देखी जा रही है। यही कारन है कि शेयरों में रेंज-बाउंड मूवमेंट हो रहा है। हालांकि, इस सीमित मूवमेंट में उन निवेशकों के लिए पर्याप्त मुनाफामा कमाने के अवसर हैं शर्ट टर्म और लांग टर्म के लिए निवेश करते हैं। यहां कुछ स्टॉक हैं जो निकट अवधि में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। ये मार्केट के एक्सपर्ट्स की सलाह है और इस पर अमल करने से पहले आपको सलाह दी जाती है की अपने सलाहकार से एक बार चर्चा एवंविचार विमर्श ज़रूर करें।

स्टॉक ट्रेंट

सलाह: खरीदें
टारगेट प्राइस : 1,350 रुपये
स्टॉप लॉस: 1,075 रुपये

ट्रेंट में प्राइस एक्शन से पता चलता है कि ट्रेडिंग 1,350-1,000 रुपये के दायरे में है। प्राइस एक्शन से पता चलता है कि कीमत ‘एम’ पैटर्न से बाहर हो रही है या जिसे हम डबल बॉटम पैटर्न के रूप में जानते हैं। 1,350-1,380 रुपये के स्तर पर रैली के लिए मूल्य को 1,140 रुपये पर रेजिस्टेंट से ऊपर तोड़ने और पकड़ने की जरूरत है। ऊपर की ओर, हम अक्टूबर के उच्च स्तर पर 1,350 रुपये पर कीमत रैली देख सकते हैं। 1,075 रुपये से नीचे के स्टॉप के साथ 1,150 रुपये से ऊपर खरीदें। 6-8 सप्ताह तक होल्ड किया जा सकता है।

स्टॉक : चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट

सलाह: बेचें
टारगेट प्राइस : 600 रुपये
स्टॉप लॉस: 662 रुपये

‘राइजिंग वेज’ पैटर्न से ब्रेकडाउन के बाद इस स्टॉक ने एक सुधारात्मक चरण देखा है और पुलबैक मूव्स पर बिकवाली का दबाव देखा है। लगभग 600 रुपये के समर्थन के बाद, पिछले कुछ सत्रों में कीमतों में गिरावट देखी गई है और कीमतों में बढ़ोतरी की मात्रा कम है।

ये भी पढ़ें   बैंक ग्राहकों की मौज! FD पर 8.5 फीसदी दर से मिलेगा ब्याज, जानिए विस्तार से..

कोरोमंडल इंटरनेशनल
सलाह
: खरीदें
टार्रगेट प्राइस : 1,065
स्टॉप लॉस : 890 रुपये

उर्वरक कंपनी कोरोमंडल इंटरनेशनल ने अभी-अभी अपने नए 52 सप्ताह को 999 रुपये के स्तर के करीब बनाया है। अभी भी 1,000 रुपये के मनोवैज्ञानिक स्तर से ऊपर जाने और तोड़ने के लिए ओवरहेड स्पेस है। 950 रुपये की ओर कोई भी गिरावट खरीदारी का अवसर हो सकती है। 890 रुपये वह स्तर है, जहां से आप स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

स्टॉक: एसआरएफ
सलाह: बेचें
टारगेट प्राइस: 1,900 रुपये
स्टॉप लॉस: 2,120 रुपये

मालूम हो कि इधर कुछ दिनों में एसआरएफ ने व्यापक दायरे में कंसॉलिडेट किया है और डेली चार्ट पर एक ट्राई एंगल पैटर्न बनाया है। मंगलवार के सत्र में, कीमतों ने पैटर्न के समर्थन छोर से एक ब्रेकडाउन दिया है और कैश सेगमेंट में वॉल्यूम प्राइस ब्रेकडाउन के साथ-साथ उच्च थे। यह निश्चित रूप से निकट अवधि में अच्छा संकेत नहीं देता है।

बजाज कंज्यूमर केयर
सलाह : खरीदें
टार्गेट प्राइस : 160
स्टॉप लॉस : 129 रुपये

इन दिनों मार्किट में बजाज कंज्यूमर में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिली है। 129 रुपये, जो कि स्टॉप-लॉस है, पहले एक महत्वपूर्ण समर्थन स्तर के रूप में काम करता था, जहां से कीमतें उलटने लगी हैं। महत्वपूर्ण समर्थन बरकरार रहने तक सकारात्मक कार्रवाई 160 रुपये के लक्ष्य की ओर जारी रह सकती है।