Meesho यूजर्स को लगेगा तगड़ा झटका, कंपनी बंद करेगी ये सर्विस..

Meesho Company

डेस्क : भारत की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी मीशो अब अपने किराना बिजनेस (Meesho Superstore) को बंद करने वाली है। कई बिजनेस रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने अपने करीब 90% किराने बिजनेस को बंद करने का फैसला किया है और अब यह केवल महाराष्ट्र के नागपुर और मैसूर में इसे चालू रखेगी। मालूम हो मीशो ने सुपरस्टार नाम से किराने में बिजनेस की पहल की थी। अब इसे बंद करने वाले फैसले के बाद कंपनी के 300 कर्मचारियों की नौकरी चली गई।

कंपनी ने नहीं दिया कोई बयान : अब तक कंपनी की ओर से बिजनेस बंद करने और कर्मचारियों को बर्खास्त करने की कोई बात सामने नहीं आई है। मीशो ने अभी तक कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। मालूम हो कंपनी द्वारा किराना जरूरतों को पूरा करने के लिए Farmiso को रिब्रांड करते हुए मार्केट में दोबारा सुपरस्टार के नाम से लॉन्च किया था। इसके जरिए कंपनी टायर-2 मार्केट के कस्टमर्स को टारगेट करने का प्लान कर रही थी। रिपोर्ट्स की माने तो जिन 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया, उन्हें 2 महीने की सैलरी दी गई।

अप्रैल में हुई थी छटनी : अप्रैल में महीने में जब मीशो ने Farmiso को रीब्रांड किया था तब लगभग 150 कर्मचारियों की छटनी हुई थी। जिनकी नौकरी गई थी उसमें अधिकतर लोग Farmiso में काम करने वाले कर्मचारी थे। Farmiso को ही कंपनी ने रिब्रांड करके सुपरस्टार के नाम से लॉन्च करना चाहती थी। इससे पहले कंपनी ने कोरोना महामारी के दौरान भी 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

इन राज्यों में था किराने का बिजनेस : Inc42 की रिपोर्ट के अनुसार ‘मिशो ने अपने किराने के बिजनेस को बंद करने का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि इससे कंपनी को तगड़ा नुकसान हो रहा था। कमाई से ज्यादा खर्च थे, ऐसे में कंपनी ने इन स्टार्स को बंद करने का फैसला किया है।’ बता दें मेशो के सुपरस्टार देश के 6 राज्यों में जैसे महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और गुजरात शामिल है।

ये भी पढ़ें   ये Bank पेंशनर्स को दे रहा है Loan, बिना किसी झंझट के आसानी से मिल जाएंगे 10 लाख रुपए..