January 21, 2022

महंगे हुए AC- फ्रिज सहित कई समान, 10% तक बढ़ेंगे दाम, इस दिन से पहले कर ले खरीदारी, वरना पछताएंगे दिन-रात..

AC

डेस्क: नया साल 2022 एक बार फिर से आम लोगों के लिए महंगा साबित हो सकता है, क्योंकि साल के शुरुआत में ही विभिन्न कंपनियों द्वारा समान के दाम में बढ़ोतरी की जाने लगी है, कच्चे माल और ढुलाई भाड़े में बढ़ोतरी के कारण टिकाऊ उपभोक्ता सामान कंपनियों एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर की दामें बढ़ा दी हैं, वही आपको बता दें की वॉशिंग मशीन भी इस महीने के बाद मार्च 2022 तक 5-10 फीसदी तक महंगा हो सकता है, जबकि, पैनासोनिक, LG और हायर सहित कई कंपनियां पहले ही कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी हैं।

बताते चलें कि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड अप्लायंसेज मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के मुताबिक, उद्योग जनवरी से मार्च तक कीमतों में 5-7% की बढ़ोतरी करेगा। हायर अप्लायंसेज इंडिया की माने तो वस्तुओं, वैश्विक माल ढुलाई और कच्चे माल की लागत में अभूतपूर्व उछाल के कारण रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन और एयर कंडीशनर श्रेणियों में अपने उत्पादों की कीमतों में 3 से 5 प्रतिशत की वृद्धि करने के लिए कदम उठाए हैं।

मालूम हो कि पैनासोनिक पहले ही अपने एयर कंडीशनर की कीमतों में 8% तक की वृद्धि कर चुकी है, और आगे भी बढ़ोतरी करने पर विचार कर रही है। पैनासोनिक इंडिया के डॉक्टर के मुताबिक, एयर कंडीशनर की कीमतों में पहले ही लगभग 8% की वृद्धि देख चुके हैं और यह वस्तुओं की बढ़ती लागत और आपूर्ति श्रृंखला के आधार पर और बढ़ सकती है। हम निकट भविष्य में घरेलू उपकरणों की कीमतों में भी वृद्धि दिख सकती है।

जबकि संबंध में LG ने कहा कि कच्चे माल की लागत और रसद लागत में लगातार बढ़ोतरी चिंता का विषय है। जबकि, व्यापार स्थिरता के लिए कीमतों में वृद्धि की जरूरत है। मालूम हो की कंपनी पहले ही घरेलू उपकरणों की श्रेणी में कीमतों में वृद्धि कर चुकी है। हिताची के चेयरमैन के मुताबिक, कच्चे माल, करों और परिवहन सहित इनपुट लागत में वृद्धि के कारण कंपनी अप्रैल तक कीमतों में 10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेंगी। अप्रैल तक कीमतों में कम से कम 8-10% की बढ़ोतरी हो जाएगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल