गैस एजेंसी का झंझट खत्म! अब घर बैठे एक Missed Call से मिलेगा LPG कनेक्शन, जानें – पूरा प्रोसेस…

indane lpg cylinder

डेस्क : आमतौर पर ऐसा बहुत देखा गया है की एलपीजी कनेक्शन लेने के लिए ग्राहकों को बहुत भागदौड़ करनी पड़ती है। पर अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब आप बस एक मिस्ड कॉल से ये कुनेक्शन ले सकते हैं। इस विषय में समय समय पर इंडियन ऑयल की ओर से सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी जाती रही है।

जानें पूरा तरीका : इंडियन ऑयल द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक 8454955555 नंबर पर डायल करें और अपने घर बैठे बैठे ही एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करें। मालूम हो मौजूदा इंडेन ग्राहक अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से भी मिस्ड कॉल करके अपना रिफिल बुक कर सकते हैं। इंइस बारे में डियन ऑयल ने बताया है कि “नए कनेक्शन के लिए आप मिस्ड कॉल करते हैं तो इसके बाद आपको मोबाइल पर एक मैसेज आएगा।

इस मैसेज में एक लिंक होगा, जिस पर क्लिक कर आपको अपनी जानकारियां देनी होगी। इसके बाद कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर आपसे संपर्क करेगा।” बताते चलें की इंडियन आयल समय समय पर लोगों को जागृत करते रहता है। इसी क्रम में इंडियन ऑयल ने हर 5 साल में अपनी एलपीजी सुरक्षा नली बदलने की सलाह दी है। सलाह देते हुए इंडियन ऑयल ने सुझाव दिया की इसके बदले जाने की तारीख पर नज़र रखें और जब समय आए तो अपने वितरक से संपर्क कर बदलवा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   PM Kisan : दशहरे से पहले मिलेगी खुशखबरी - Account में आएंगे 2000 रुपये..