Sahara India के निवेशकों के लिए खुशखबरी! कंपनी लौटाएगी पैसा, जारी किया पत्र

Sahara India

न्यूज डेस्क : सहारा इंडिया Sahara India में लाखों निवेशकों के करोड़ों रुपए फंसे हैं। सहारा इंडिया कार्याल के चक्कर लगाते-लगाते लोग परेशान हो गए हैं। ऐसे में यदि आपके पैसे भी सहारा में अटके हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। सहारा में पैसे फंसने से लोगों को निराश देख सरकार सहारा के खिलाफ सख्ती अपना रही है। वहीं सहारा इंडिया ने एक पत्र जारी की है। इस पत्र में कई अहम बात रखी है।

सहारा में निवेशकों के पैसें अटकने से वो हताश गए हैं। अपनी ओर से पैसें वापस लेने को हर संभव कोशिश कर रहे हैं। अपने हक के लिए नजदीकी सहारा ऑफिस के चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा है। इसी बीच सहारा ने निवेशकों के लिए एक पत्र लिख कई बड़ी बात बताया है।

सहारा ने जारी किया पत्र सहारा ने अपने पत्र में कहा है कि वे खुद सेबी के चपेट में है। कंपनी ने कहा कि हमें बेड़ियों में बांध कर दौड़ने के लिए कहा जाता है। इस पत्र में सहारा ने स्पष्ट कहा है कि निवेशकों के सारे रुपए SEBI ने रख रखा है। सहारा ने सेबी पर 25,000 रुपए रख लेने का संगीन आरोप मढ़ा है। यह जानकारी सहारा की ओर से निवेशकों को पहले भी दी जा चुकी है।

सदन में उठी बात सरकार की ओर से भी निवेशकों को पैसे दिलाने की हर संभव कोशिश की जा रही है। पिछले दिनों वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सदन में कहा था कि SEBI को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से संबंधित 19,644 आवेदन प्राप्त हुए हैं। मंत्री ने सूचित किया था कि बाकी के बचे आवेदनों के रिकॉर्ड एसआईआरईसीएल (SIRECL) और एसएचआईसीएल (SHICL) द्वारा दिए गए दस्तावेजों में ट्रेस नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढ़ें   Gold के दाम में आई भारी गिरावट - मार्केट में ₹3700 सस्ता हुआ सोना, जानें - 10 ग्राम की नई कीमत..