December 6, 2022

कर्मचारियों की आई मौज! अब दिवाली पर मिलेगी 10 दिनों की छुट्टी, जानें – विस्तार से..

karmchari

डेस्क : भारत में अभी त्योहारों का सीजन चल रहा है. इस सीजन में दिवाली सबसे बड़े त्योहार के तौर पर देखने को मिलता है. भारत में दिवाली काफी बड़े त्योहार के तौर पर देखा भी जाता है. वहीं दिवाली पर लोग अपने परिवार के साथ ही इस त्योहार को मनाना चाहते हैं, लेकिन अक्सर देखने को मिला है कि नौकरीपेशा लोगों को त्योहारों पर छुट्टी बेहद मुश्किल से ही मिल पाती है. वहीं अब एक कंपनी ने कर्मचारियों को तोहफा दिया है और दिवाली पर लंबी छुट्टी देने का ऐलान भी किया है.

दीपावली ब्रेक : मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने वाली कंपनियों की नवीनतम प्रवृत्ति के बाद अब ऑफिस स्पेस को मुहैया करवाने वाली ग्लोबल कंपनी WeWork ने एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल, कंपनी ने भारत में अपने कर्मचारियों के लिए 10 दिनों की दिवाली की छुट्टी का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने कर्मचारियों को 10 दिनों का दिवाली ब्रेक भी दिया है.

सरप्राइज हॉलिडे ब्रेक : We Work कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को परिवार और प्रियजनों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने और “कुछ बहुत जरूरी डाउनटाइम” का आनंद लेने में मदद करने के लिए “सरप्राइज हॉलिडे ब्रेक” की घोषणा की गयी है. WeWork पहले से ही 10 ऐसे दिन प्रदान करता है जहां कर्मचारी देश भर में किसी भी स्थान की यात्रा कर सकते हैं और काम भी कर सकते हैं.

दूसरी कंपनी भी उठा चुकी है यह कदम : इसी तरह की पहल पिछले महीने E- कॉमर्स स्टार्टअप Meeshoo के जरिए की गई थी, जब उसने कर्मचारियों को काम से पूरी तरह से दूर करने और त्योहारी बिक्री अवधि के बाद मानसिक कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए 11 दिनों के पूरी कंपनी स्तर पर ब्रेक की घोषणा करी थी.

ये भी पढ़ें   LIC Scheme : बच्चों के नाम पर खुलवाए यह प्लान - मिलेगा खूब गारंटीड रिटर्न..