आपके पास भी है 786 नंबर का ये वाला नोट तो मिलेंगे पूरे 3 लाख रुपये, जानिए कैसे?

786 Note

अपनी इस रिपोर्ट में आपको हम बेहद आसान तरीका बताएंगे जिससे आप लखपति बन सकते हैं। ये किसी योजना से जुड़ी खबर नहीं है न ही आपको कुछ निवेश करना है। आपको केवल घर बैठे वेबसाइट पर पोस्‍ट करना होगा। फिर खरीददार खुद आपसे संपर्क करेंगे। तो यदि अगर आपके पास खास तरह का नोट होगा तो आप आसानी से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आइए आपको बताएं पूरी प्रक्रिया

पुराने नोट बना सकती है लखपति कई ऐसे लोग हैं जो पुराने और यूनिक सिक्के यानी कॉइंस (Unique coins) शौक से जमा करते हैं। सिक्के सहेज कर रखना सहेजना आजकल ट्रेंड में है। पर क्या आप जानते हैं आपके यही शौक आपको लखपति भी बना सकता है, वो भी बिना कोई मेहनत किए। इस रिपोर्ट में आपको बताएंगे कुछ खास नोट के बारे में जिसके बदले आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

आपके पास किसी खास सीरीज के नोट है तो आप इन्‍हें ऑनलाइन बेच सकते हैं। जैसे किसी को 786 नंबर के नोट की जरूरत होती है, तो किसी को कोई खास नंबर की, कोई नोट में बर्थ डेट सर्च ढूंढता है तो कोई साल। इनके साथ साथ आजकल ट्रेक्टर वाले 5 रुपये के नोट की भी डिमांड चल रही है। लोग इन नोटों के लिए 2 लाख रुपये आसानी से दे रहे हैं। अगर आपके पास भी ऐसी कोई दुर्लभ नोट है तो आप इसे बेच सकते हैं।

ऐसे बिकेंगे नोट

  1. नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले www.ebay.com पर विजिट करना होगा
  2. यहां होम पेज पर रजिस्टर करना होगा
  3. यहां आप खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करिए
  4. इसके बाद, अपने नोट की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें
  5. फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं
  6. इसके बाद खरीदार आपसे खुद संपर्क करेंगे
  7. इसके बाद आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं
  8. सही कीमत मिलने पर आप अपना नोट बेच दें
ये भी पढ़ें   Post Office Scheme : महज 10 साल में दोगुना होगा आपका पैसा, जानें - ब्याज दर…

786 में क्या है खास कई लोग मानते हैं कि 786 नंबर के नोटों का कलेक्‍शन मुस्लिम लोग करते हैं। पर असलियत में एंटिक चीजों को संभाल कर रखने वाले बहुत से लोग हैं। हालांकि इस्लाम धर्म में 786 अंक का बहुत महत्व माना गया है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। पर केवल मुस्लिम ही नहीं बल्कि कई अन्य लोग भी 786 को लकी मानते हैं।