May 22, 2022

शादी के बाद अफेयर रखने वाली Malaika Arora सेट करना चाहती है समाज के लिए उदाहरण – कहा मुझे कोई फरक नहीं पड़ता

malaika arora setting example

डेस्क : मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) का कहना है कि कम उम्र में शादी, मातृत्व ने उनके करियर को प्रभावित नहीं किया: ‘अन्य महिलाओं के लिए एक उदाहरण था’मलाइका अरोड़ा ने कहा है कि लगभग 25 साल की उम्र में शादी करना और एक बच्चा होना कभी भी उनके पेशेवर जीवन में आड़े नहीं आया। उन्होंने कहा यह कई अन्य महिलाओं के लिए एक तरह का उदाहरण था।

48 वर्षीय मलाइका का अपने पूर्व पति अरबाज खान के साथ 19 वर्षीय बेटा अरहान खान है। मलाइका और अरबाज ने 1998 में शादी की थी और 2017 में उनका तलाक हो गया था। मलाइका ने नम्रता जकारिया को अपने पॉडकास्ट, Tell me How you did it पर बताया, “यह कभी बाधा नहीं थी। मैं इसका सबूत हूं। यह किसी भी तरह से मेरे द्वारा किए गए विकल्पों में नहीं आया है। विवाहित होने के नाते, या कब मैं शादीशुदा था, या जब मैंने बच्चा पैदा करने का फैसला किया, तो मुझे नहीं लगता कि इसका मेरे पेशेवर जीवन पर कोई असर पड़ा। मेरे आस-पास के लोगों के पास कहने के लिए और भी बहुत कुछ था, लेकिन इसका मेरे पेशेवर पर कोई असर नहीं पड़ा जिंदगी।”

“उस समय, हम में से बहुत कम लोग थे जिनकी शादी बच्चों के साथ हुई थी। बहुत, बहुत कम। कोई भी उस डुबकी नहीं लेगा। अब, निश्चित रूप से, यह बदल गया है; महिलाएं विवाहित हैं, बच्चों के साथ, काम कर रही हैं (गर्भधारण), और उसके बाद। पूरी अवधारणा बदल गई है। लेकिन उस समय, यह कहीं अधिक अलग था। मैंने कहा, ‘मैं इसे परेशान नहीं होने दूँगा, मैं इसे रुकने नहीं दूँगा जो मैं करना चाहता हूँ’। मैंने अपनी गर्भावस्था के दौरान काम किया। मैं एमटीवी पर था, मैंने शो किए, मैंने यह सब किया। मुझे लगता है कि जब मैं गर्भवती थी तब मैंने सबसे ज्यादा यात्रा की थी।”

उन्होंने कहा, “मेरे पास हमेशा यह ग्लैमरस दृष्टिकोण है या एक निश्चित तरीके से, इसने मेरे पक्ष में काम किया है,” उन्होंने कहा कि कैसे उन्होंने शादी और गर्भावस्था के दौरान काम करना मजेदार, आसान और संभव बना दिया। “मुझे नहीं लगता कि बहुत से लोग उस बिंदु पर वह स्विच कर सकता था, मैंने इसे आगे बढ़ाया और मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने किया।

मलाइका फिलहाल अपना ज्यादातर समय अरहान के साथ बिता रही हैं, जो ब्रेक पर घर लौट आया है। वह विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहा है। मलाइका ने इससे पहले उन्हें विदा करते समय एक नोट लिखा था। उसने लिखा था, “जैसा कि हम दोनों एक नई और अज्ञात यात्रा पर निकलते हैं, जो घबराहट, भय, उत्तेजना, दूरी, नए अनुभवों से भरी होती है … मुझे बस इतना पता है कि मुझे आप पर गर्व है मेरे अरहान। यह आपके लिए समय है अपने पंख फैलाओ और उड़ो और उड़ो और अपने सभी सपनों को जीओ … पहले से ही तुम्हारी याद आती है। ”