8 February 2023

पत्नी के जाने के बाद कैसी हो गई है हनी सिंह की मेन्टल हालत – सिंगर ने कर डाले ये बड़े खुलासे

honey singh wife

बॉलीवुड सिंगर और रैपर हनी सिंह इंडस्ट्री में अपने स्टारडम को ऊंचाइयों तक ले गए, लेकिन वह जल्द ही बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार हो गए। इस बीमारी की वजह से वह डिप्रेशन में चले गए, यही कारण रहा की वह एक लंबे वक़्त तक म्यूजिक इंडस्ट्री से बिलकुल गायब हो गए। हालांकि इलाज के दौरान दवाइयों के चलते उनका वजन भी काफी बढ़ गया था। हाल ही में वो अपनी पत्नी से तलाक लेने के बाद गर्लफ्रेंड को लेकर चर्चा में आए थे।

सही स्वाथ्य के साथ एक बारे फिर हनी सिंह ने वापसी की है। हाल ही एक इंटरव्यू के दौरान सिंगर ने अपनी मेन्टल हेल्थ को लेकर जानकारी दी। उन्होंने अपनी बीमारी पर बात करते हुए बताया कि कब और कैसे उन्हें ये बीमारी हुई और कैसे बीमारी का पता चलते ही लोगों का उनके प्रति व्यवहार बदलने लगा। हनी सिंह ने इंटरव्यू में कहा कि मुझे साल 2014 में अपने बाइपोलर डिसऑर्डर होने के बारे में पता चला था।

और उस दौरान मैं लोगों की नजरों से दूर हो गया और मेरे गाने रिलीज होने भी बंद हो गए थे। मुझे पता चला था कि मुझे एक गंभीर मानसिक बीमारी हो गई है। उस समय मैं परेशान होकर बहुत शराब पीने लगा था जिससे हालत और खराब होती चली गई थी।

उन्होंने कहा कि जब मैं बीमारी हुआ तो मेरी लाइफ में कई चीज़ें चल रही थीं। उस वक़्त मेरा शाहरुख खान के साथ SLAM टूर भी था। मैं स्टार प्लस के एक प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहा था। मैंने इस प्रोजेक्ट की डिजाइनिंग पर एक साल तक काम किया था। लेकिन, जब शो शुरू हुआ तो काम का काफी प्रेशर था। उस समय मैं एक पंजाबी फिल्म भी कर रहा था। ऐसे में मेरी लाइफ में बहुत कुछ एकसाथ हो रहा था। सिंगर ने आगे, एक दिन मैं काम करते हुए बेहोश हो गया था। उसके बाद मुझे डॉक्टर से पता चला कि मुझे बाइपोलर डिसऑर्डर है।

मुझे ऐसा लगा कि मेरे दिमाग में कुछ प्रॉब्लम हो गई है। मुझे कुछ हो गया है। मुझे जल्द ठीक होने की जरूरत है। मुझे कुछ नहीं करना था बस ठीक होना था। उन्होंने आगे कहा, मुझे इस बिमारी से ठीक होने में और सभी चीज़ों से बाहर निकलने में पांच साल का लम्बा वक़्त लगा। उस समय मैंने अपनी मां से बातचीत की और कहा, मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं तो उन्होंने कहा कि तूने एक म्यूजिक प्रोड्यूसर के रूप में शुरुआत की थी, तो बीट्स लिखना शुरू कर दे। मेरे गाने हिट हो गए। मैं कमबैक कर रहा था लेकिन असफल हो रहा था।

इलाज के दौरान बढ़ गया था वजन : हनी सिंह ने बताया कि दवाइयों के चलते उनका वजन काफी बढ़ गया था। और लोग मेरे इस लुक को बिलकुल भी पसंद नहीं कर रहे थे। इस वजह से भी मैं काफी परेशान हुआ था। मेरे गाने तो हिट हो रहे थे लेकिन, लोग मुझे स्वीकार नहीं रहे थे। मेरे दिमाग में कुछ नहीं आ रहा था। कह सकते हैं कि मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा था।