4 February 2023

सुष्मिता सेन ने चुना ऐसा किरदार जिसे जानकार आपको भी उनपर होगा गर्व

sushmita sen

डेस्क : बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से इस वक्त लोगों को भर भर के शिकायतें हैं क्यों किया तो फिल्म पुरानी फिल्मों के रीमेक को दर्शाती हैं या फिर अगर वह खुद की कहानी पर बने तो वह बड़े पर्दे पर ऐसे पिटती हैं कि पूछिए ही मत। पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड इंडस्ट्री की कायापलट हो चुकी है लेकिन इसी बीच सुष्मिता सेन ने एक कमाल कर दिया है।

जहां बॉलीवुड में हीरोइनों को एक ब्यूटी प्रोडक्ट की तरह इस्तेमाल किया जाता है और वह कितनी भी अच्छी अदाकारा क्यों ना हों लेकिन हीरो के आगे हमेशा छोटी ही रहती हैं वही सुष्मिता सेन ने इस साल पुरानी सोच को बदलने का फैसला मन में ठान लिया है। हाल ही में सुष्मिता सेन की नई फिल्म तालिका फर्स्ट लुक लोगों के सामने आया है और इस फर्स्ट लुक को देखते ही सभी की निगाहें सुष्मिता सेन पर टिक गई हैं। हैप्पी नई फिल्म के लुक में सुष्मिता सेन साड़ी माथे पर बड़ी सी बिंदी और गले में माला पहने दिखाई दे रही है।

अपनी इस नई फिल्म ताली में सुष्मिता सेन ट्रांसजेंडर गौरी सावंत का किरदार निभा रही हैं जो लोग गौरी सावंत को नहीं जानते उन्हें बता दे कि गौरी सावंत पिछले कई सालों से किन्नरों के हक के लिए काम कर रही हैं गौरी सावंत का जन्म मुंबई के दादर में एक मराठा परिवार में हुआ था। कहने को तो गोरी के पिता एसीपी थे लेकिन जब उनको गारी की सच्चाई के बारे में पता चला तो उन्होंने उनकी जिंदा लाश जलाकर उनसे अपने सारे नाते और रिश्तो को तोड़ लिया। इस घटना के बाद कारी संबंध में अपना घर छोड़ा और अपने हक की लड़ाई लड़ने निकल पड़ी वहीं सावन के कारण ही भारत में किन्नरों को आज कानूनी दर्जा मिल पाया है।

गोरी हजारों से भी ज्यादा किन्नरों की जिंदगी सवार नहीं है और उन्हें बड़े से बड़े मंच पर भी सम्मानित किया जा चुका है। गौरी सावंत का किरदार अपने आप में ही बहुत बड़ा है। आजकल ज्यादातर बॉलीवुड अटल बैटरी वाले कैरेक्टर उसको निभा रही हैं ऐसे में सुष्मिता सेन ने खुद को चुनौती देते हुए गौरी सावंत के किरदार को आने वाली वेब सीरीज ताली में निभाने के लिए चुना है। इस वेब सीरीज के 6 एपिसोड है इस कहानी में गोरी के जिंदगी का हर एक पहलू दिखाया जाएगा। आज तक इतिहास में कभी भी किसी हीरोइन ने इस रोल को नहीं निभाया है अगर सुष्मिता सेन ने इस महान रोल को पूरी शिद्दत से निभा लिया तो यह उनके कैरियर में बहुत बड़ी कायापलट कर देगा फिलहाल सुष्मिता सेन के इस लुक पर आपकी क्या राय है।