31 January 2023

राम कृष्ण को भगवान नहीं मानता मैं – AAP नेता को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग

MAIN NAHIN MANTA AAP PARTY MLA

राम और कृष्ण को भगवान न मानने और उनकी कभी न पूजा करने की शपथ दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की मौजूदगी में हजारों लोगों द्वारा लेने का वीडियो सामने आने के बाद बवाल खड़ा हो गया है. इस वीडियो को लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है. सूत्रों की मानें तो राजेन्द्र पाल गौतम की इस हरकत पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी व्यक्त की है. बता दें कि 5 अक्टूबर के ‘मिशन जय भीम’ कार्यक्रम का यह वीडियो बताया जा रहा है, जिसमें राजेंद्र पाल गौतम भी शामिल हुए थे.

10 हजार लोगों ने दिल्ली के करोलबाग स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में बौद्ध दीक्षा ली. इसके अलावा इस कार्यक्रम में लोगों को राजेंद्र पाल गौतम ने राम और कृष्ण की पूजा ना करने की शपथ दिलाई. आज इसको लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि इतनी हिंदू विरोधी आम आदमी पार्टी क्यों है? हिंदू धर्म के खिलाफ आप के मंत्री शपथ ले रहे हैं और लोगों को भी दिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह हिंदू और बौद्ध धर्म का अपमान है. आप के मंत्री दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें तुरंत पार्टी से हटाया जाना चाहिए. अब उनके खिलाफ हम शिकायत दर्ज करा रहे हैं.

वहीं इस वीडियो को लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के मंत्री राजेन्द्र गौतम ने जिस तरह हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है, वो बेहद निंदनीय है और उसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिए. हमेशा से ही आम आदमी पार्टी का इतिहास नफरत फैलाना और हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा है. इसको लेकर आदेश गुप्ता ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें इस कार्यक्रम में लोगों को शपथ दिलाई जा रही है कि वे किसी भी हिंदू-देवी देवता की पूजा न करें. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि एक बार फिर AAP का हिंदू विरोधी चेहरा बेनकाब। लोगों से अरविंद केजरीवाल के मंत्री शपथ दिलवा रहे हैं कि मैं किसी ब्रह्मा, विष्णु और महेश को नहीं मानूंगा! तो चुनाव के दौरान फिर मंदिरों में क्या दर्शाने के लिए जाते हो? क्या इतना हिंदू धर्म चुभता है AAP की आंखों में? फिर इतनी नफरत क्यों?

इस वीडियो पर राजेंद्र पाल गौतम ने सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देशद्रोही है और मेरी बौद्ध धर्म में आस्था है, तो इससे किसी को परेशानी क्यों है? आगे गौतम ने कहा कि उन्हें (बीजेपी) को शिकायत करने दो. हमें किसी भी धर्म को मानने की इजाजत संविधान देता है. आप से बीजेपी डरी हुई है। केवल हमारे खिलाफ वे फर्जी मामले दर्ज कर सकते हैं.