Friday, July 19, 2024
Bihar

Vande Bharat Patna to Howrah : हफ्ते में 6 दिन चलेगी पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए टाइम टेबल

Vande Bharat Patna to Howrah : बिहार की राजधानी पटना और हावड़ा के मध्य अत्याधुनिक एवं विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन का परिचालन 24 सितंबर से शुरू हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पटना-हावड़ा सहित कुल 9 वंदे भारत ट्रेनों के परिचालन का शुभारंभ करेंगे।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन बिहार की दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। उन्होंने बताया कि पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन पटना से हावड़ा के मध्य लगभग 532 किमी की दूरी 6 घंटे 30 मिनट में तय करगी जो इस रेलखंड पर मौजूदा तेज ट्रेनों की तुलना में लगभग 1 घंटा 30 मिनट कम यात्रा समय होगा।

यह ट्रेन पटना और हावड़ा से बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन परिचालित होगी। वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पटना-हावड़ा वंदे भारत में कुल 8 कोच होंगे, जिसमें एग्जीक्यूटिव चेयर कार श्रेणी के 1 कोच तथा वातानुकूलित चेयर कार के 7 कोच होंगे। एग्जीक्यूटिव चेयर कार में सीटों की कुल संख्या 52 होंगी तथा वातानुकूलित चेयर कार में सीटों की कुल संख्या 478 होंगी।