बिहार की बेटी को गूगल ने बुलाया, इतने के पैकेज के साथ तोड़ा सभी रेकॉर्ड

shikha google girl from iit patna

डेस्क : बिहार के विद्यार्थी इन दिनों एक पर एक खुशखबरी दें रहे हैं। बिहार हमेशा से अपने ज्ञान के लिए जाना जाता है। इसी धरती के पटना की एक बेटी ने सबका मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना (IIT, Patna) की छात्रा दीक्षा बंसल को शानदार योग्यता के आधार पर गूगल की ओर से भारी-भरखम पैकेज मिला है।

दरअसल आईआईटी पटना की छात्रा दीक्षा बंसल को गूगल ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है। इस साल इस आईआईटी पटना में 50 से ज्यादा नामी कंपनियां प्लेसमेंट हेतु आई जिसमे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन समेत कई अन्य नाम शामिल है। साथ ही पिछले बार की तरह ही इस बार भी प्लेसमेंट के लिए इंटरवियू आदि वर्चुअल मोड में ही हुए।

Japanese company hires 3 IIT-Patna students for Rs 59 lakh each | Patna  News - Times of India

मालूम हो कि M.tech के छात्र रंजीत को इंटेक्स ने 52.5 लाख का पैकेज दिया। ऐसेही कुल 223 छात्रों को इस बार विभिन्न प्रकार के मल्टी नेशनल कंपनियों में कैंपस सिलेक्शन के माध्यम से चुना गया। प्लेसमेंट प्रोग्राम में कई नई-नई कंपनियों ने हिस्सा लिया। यह इस बात का सबूत पेश करता है कि IIT पटना की करपोरेट्स जगत बेहतरीन नाम है।

इस संस्था के छात्र जहां जाते है वहां अपने संस्था का परचम लहराते हैं। जिससे बड़े-बड़े कंपनियों में आईआईटी पटना को काफी महत्व दिया जाता है। आईआईटी पटना के कृतम हासिल करने से बिहार का नाम देश-विदेशों में रौशन हो रहा है।

You cannot copy content of this page