बिहार में यास तूफान से आम जनजीवन प्रभावित , हुई बिजली गुल और किसानों का नुकसान

Bijli Gul

न्यूज डेस्क : यास तूफान का प्रभाव बिहार में व्यापक असर दिखा रहा है। जिससे बिहार भर में भी तेज आंधी तूफान व वर्षा हुई है। वही बेगूसराय,पटना सहित बिहार के लगभग सभी जिलों में में भी आंधी तूफान एवं बारिश के कारण गुरुवार को दिन भर बिजली बिजली गुल है। बिजली गुल होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । हो रहे तेज आंधी तूफान और बारिश से किसानों की आम और लीची के फसल पेड़ से टूटकर धराशाई हो गए।

किसान को खेती कार्य और पशुपालकों को पशु की चारा लाने हेतु काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि आंधी, तूफान और बारिश के कारण सब्जी सहित अन्य फसल पर भी प्रभाव पड़ा। जिले के कई क्षेत्रों में बिजली के पोल भी गिरे हैं। हालांकि इस दौरान अब तक जिले में कहीं से भी किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बहरहाल बेगूसराय जिले में या तूफान का कहर लगातार जारी है। लोग अपने घरों में दुबक गए हैं। बावजूद इसके कुछ लोग मटरगश्ती करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं ।

प्रशासनिक महकमा के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। आसमानी बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। लोगों से पुरानी भवन इमारत के पास ना जाने की अपील की जा रही है। दूसरी तरफ बिजली गुल रहने सेवकाफी फजीहत झेलना पड़ा। लोग काफी परेशान हैं । लोगो ने कहा कि जब से बिजली घर घर पहुची है , तब से अगर एक दिन भी बिजली नही आती है तो काफी फजीहत झेलना पड़ता है । लोगो ने कहा कि बिजली नहीं रहने पर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक समान उपयोग करने में काफी परेशानी होती है।

खासकर मोबाइल चार्ज नही होने कई काम नही होता है। बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आंधी तूफान एवं बारिश को लेकर विधुत आपूर्ति होने मे कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह पेड़ों को कटवाया गया है लेकिन तेज हवा के कारण बिजली ट्रिप कर जाती है। कोशिश की जा रही है विधुत आपूर्ती बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page