बिहार में मोटे पुलिस वालों को मिलेगा नितीश सरकार की तरफ से तोहफा

fatty Police

डेस्क : यदि आप घर से बाहर निकलते होंगे तो जरूर आपने ऐसे पुलिस वालों को देखा होगा जिनका जरूरत से ज्यादा पेट बाहर होता है। ऐसे पुलिसवालों को देखते ही पहली नजर उनके पेट पर जाती है। बता दें कि पुलिसवालों की बढ़ती हुई तोंद को लेकर नीतीश सरकार ने एक नई तरकीब निकाली है, जिसके तहत वह बिहार के हर मोठे पुलिस वाले का वजन काम कर देगी।

पुलिस वालों की नौकरी ऐसी होती है जिसमें न ही उनको समय पर खाना मिलता है और ना ही उन्हें समय पर आराम मिलता है। इसके चलते उन्हें दैनिक दिनचर्या से जुड़ी बीमारियां हो जाती हैं। इन बीमारियों में रक्तचाप और मधुमेह भी शामिल है बता दें कि इन बिमारियों को लेकर पुलिस वालों की शिकायतें बढ़ गई हैं। बीमारी के चलते उनको लंबे समय तक छुट्टी पर भी रहना होता है, जिसके कारण उनके काम पर असर पड़ता है। ऐसे में सरकार ने एक योजना बनाई है कि वह उन लोगों को पुरस्कार देगी जो सबसे पहले अपना वजन घटा लेंगे। पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता रखी जाएगी, इसके तहत अनेकों कंपटीशन होंगे।

रोहतास के एसपी ने एस कार्य को बढ़-चढ़कर करने के लिए अनेकों पुलिस अधिकारियों को प्रोत्साहित किया है। वहीं पुलिस लाइन में वजनदार पुलिसकर्मियों को अपना नाम पंजीकृत कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अब दोबारा उनका वजन अगस्त में चेक किया जाएगा, जिन्होंने सबसे पहले वजन घटाया होगा उन पुलिसकर्मियों को इनाम दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page