बड़ी सौगात! बिहार के हर जिले में खुलेगा शानदार मेडिकल कॉलेज, केंद्र से पैसा नही लेगा नीतीश सरकार..

nitish kumar one

डेस्क : बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान (बिमहास) का उद्घाटन किया गया। बिमहास के उद्धघाटन दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज का स्थापना किया जा रहा है। ठीक उसी प्रकार राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज भी खोला जाएगा। कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम नीतीश कुमार केंद्र को घेरते हुए नजर आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आठ मेडिकल कॉलेज बनेंगे लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है। राज्य को 150 करोड़ से 180 करोड़ तक ही मिलता है। हमें खुद जमीन खरीदनी है, जिसमें राज्य सरकार 350 करोड़ से ज्यादा खर्च करती है। इसके बाद कहा जाएगा कि यह केंद्र सरकार का अस्पताल है। केंद्र सरकार के अस्पताल की क्या जरूरत है, हर जगह खुले राज्य के सरकारी अस्पताल। इस 150-180 करोड़ का क्या फायदा? जब 800 करोड़ से लेकर एक हजार करोड़ तक खर्च करने हैं तो 150 और 180 करोड़ की क्या जरूरत है।

इस नए भवन में 272 की सुविधा : इस अवसर पर उद्घाटन के बाद बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान, कोइलवार को 272 बेड मिले। अभी तक यहां महिला व पुरुष मानसिक रोगियों के लिए 100 बेड ही उपलब्ध थे। इस एकमात्र मानसिक स्वास्थ्य सुविधा के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार भी मौजूद थे। इसके अलावा कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   किस्मत! बिहारी युवक रातोंरात बना करोड़पति - Dream-11 में महज ₹59 लगाकर जीता एक करोड़ रुपये