4 February 2023

गर्व! Bihar के लाल का संयुक्त राष्ट्र मास्टरमाइंड लिए हुआ चयन, दुनियाभर केवल 30 लोग पहुंचे इस मुकाम तक..

गर्व! Bihar के लाल का संयुक्त राष्ट्र मास्टरमाइंड लिए हुआ चयन, दुनियाभर केवल 30 लोग पहुंचे इस मुकाम तक.. 1

डेस्क : बिहार में प्रतिभाओं की कमी नही हैं UN मास्टरमाइंड के लिए भागलपुर तिलकामांझी के रहने वाले संदीप का चयन हुआ है. संदीप मिश्रा इंडस्ट्रियल नॉलेज पर UN में अपना विचार रखेंगे. संयुक्त राष्ट्र संघ ने इसके लिए दुनिया भर से अभी तक कुल 30 लोगों का चयन किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, UN में संदीप मिश्र इंडस्ट्रियल नॉलेज एंड साइंस डिप्लोमेसी के क्षेत्र में अपने विचार रखेंगे.

बिहार के लाल संदीप मिश्रा भागलपुर जिले के तिलकामांझी के मधुश्री कॉलोनी के रहने वाले हैं. सोमवार को जब वे भागलपुर पहुंचे तो उनको बधाई देने वाले लोगों का तांता सा लग गया. संदीप मिश्रा ने बताया कि UN मास्टरमाइंड में इंडस्ट्रियल नॉलेज साइंस और डिप्लोमेसी के क्षेत्र में विचार रखने के लिए उन्हें चुना गया है. UN में मास्टरमाइंड को अपने क्षेत्र में प्रभावशाली नेतृत्वकर्ता के रूप में माना जाता है.

संदीप मिश्रा पेशे से फ्रांस में एक इंजीनियर हैं और कई सालों से फ्रांस में ही रह रहे हैं. संदीप मिश्रा ने फ़्रांस से ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. जेनेवा समिति के दौरान संदीप मिश्रा ने यूनाइटेड नेशन UN में जलवायु परिवर्तन स्वास्थ्य संकट और खाद्य समस्या जैसे जुड़ी वैश्विक समस्याओं पर अपने विचार व्यक्त किए था

बकौल संजय मिश्रा मास्टरमाइंड ग्रुप का यह दायित्व होता है कि स्टैंड एबिलिटी गोल को प्राप्त करने के लिए सभी लोगों को जागरूक करे. संदीप मिश्रा का मास्टरमाइंड के लिए चयनित होने पर भागलपुर और उनके परिवार में बेहद खुशी का माहौल है.