January 26, 2022

बिहार में अब 38 नहीं कुल 39 जिले होगे, जानिए- किन क्षेत्र को बनाया जाएगा नया जिला..

Bihar

डेस्क: बिहार वासियों को जल्द ही एक नया जिला का सौगात मिल सकता है, राज्य सरकार की तरफ से इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। अगर सच में ऐसा हो जाता है तो सूबे में जिलों की संख्या 38 से बढ़कर 39 हो जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्‍य के कई अलग-अलग हिस्‍सों में नए जिले के गठन की मांग लगातार ही उठती रही है। अगर सरकार एक भी नया जिला बनाती है तो दूसरे क्षेत्रों के लिए उम्‍मीद बढ़ जाएगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि राज्‍य में बहुत समय से कोई नया जिला नहीं बनाया गया है।

बता दे की राज्य मंत्रिमंडल की अगली बैठक पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में होगी। बैठक की तिथि 21 दिसंबर प्रस्तावित की गई है। कैबिनेट सचिवालय ने प्रस्तावित बैठक के संबंध में आदेश जारी करते हुए इससे मंत्रियों और अधिकारियों को अवगत करा दिया है। संभव है कि इस बैठक में नए जिले को मंजूरी दे दी जाए।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, वाल्मीकिनगर में प्रस्तावित बैठक में बगहा को राजस्व जिला घोषित करने के प्रस्ताव के साथ वाल्मीकि बाघ परियोजना के लिए राशि जारी करने का प्रस्ताव भी मंजूर किया जाएगा। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक इसके पूर्व भी कई बार अन्य जिलों में आयोजित हो चुकी है। इसके पूर्व बेगूसराय, राजगीर, गया और पटना में गंगा नदी पर चलने वाले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पर हो चुकी है। यह पांचवी बैठक होगी जो पटना से बाहर आयोजित की जा रही है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …