खुशखबरी! Bihar के मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी इन शहरों के लिए हवाई सेवा, जानें – किराया..

Muzaffarpur Airport

डेस्क : केंद्र सरकार की ओर से बिहार को एक और बड़ा तोहफा मिलने वाला है। उससे पहले आपको बता दें कि बिहार की जनता के लिए कल का दिन बहुत बड़ा रहा। बिहार में महात्मा गांधी सेतु की दूसरी लेन का उद्घाटन केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया।

इन जगहों के लिए सेवा : रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता और गोरखपुर समेत मुजफ्फरपुर से 500 किलोमीटर के दायरे में आने वाले शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। शहरवासी औसतन 25 सौ रुपये तक के किराए में उपरोक्त शहरों की यात्रा कर सकेंगे। श्री शर्मा ने स्पीकर चौक कार्यालय में बात करते हुए कहा कि 4 जून को उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय एयरलाइन के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटर विमान चलाने का काम चल रहा है. इसमें पताही एयरपोर्ट शामिल होगा। यहां छोटे विमानों के लिए पर्याप्त जमीन है।

एयरलाइंस ने दिखाई दिलचस्पी : पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि एयरलाइन शुरू करने की कवायद तेज गति से चल रही है. योजना के तहत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में एयरलाइंस शुरू की गईं। फिलहाल पटना और बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं। एयरलाइंस छोटे शहरों में सेवा शुरू करने में दिलचस्पी दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किलोमीटर के दायरे में आने वाले शहरों का चक्कर लगा सकता है.

कार्गो भी चलेगा : पूर्व मंत्री ने कहा कि पताही हवाईअड्डे से मालवाहक विमानों का भी संचालन किया जाएगा. मुजफ्फरपुर लीची के शहर के रूप में विश्व प्रसिद्ध है। कार्गो सेवा की उपलब्धता से जल्द से जल्द देश-विदेश में लीची भेजी जाएगी। इससे किसानों और व्यापारियों को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें   Darbhanga Airport रच दिया इतिहास! बना देश का सबसे सफलतम हवाई अड्डा, जानिए डिटेल में..