पटना में बनेगा शानदार डबल डेकर एलिवेटेड रोड, जानिए- कब और कहां बनेगा

Duble decker road patna

डेस्क : राजधानी पटना में इन दिनों लगातार नए-नए विकास के कार्य किए जा रहे हैं, राजधानी को स्मार्ट बनने के लिए अंडरपास, ओवरब्रिज, सहित कई अन्य प्रोजेक्ट को पूरे किए जा रहे हैं। ताकि, शहर वासियों को इसका लाभ मिल सके। बता दे की आने वाले कुछ सालों में राजधानी पटना का ट्रैफिक सिस्टम और रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह से बदल जाएगा, इसी विकास के क्रम में पटना का पहला डबल डेकर एलिवेटेड रोड का काम दिसंबर से शुरू हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान में मिट्टी जांच का काम पूरा हो चुका है और टेलिंग की तैयारी की जा रही है, पुल निगम के अधिकारियों के अनुसार दिसंबर से निर्माण कार्य धरातल पर दिखना शुरू हो जाएगा। वहीं, इसके बनने के क्रम में से अशोक राजपथ का ट्राफिक वन-वे रहेगा।

बताते चलें कि सीएम नीतीश कुमार ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का शिलान्यास बीते 3 सितंबर किया था, यह डबल डेकर एलिवेटेड रोड अपने आप में बहुत ही खास और शानदार होगा, अशोक राजपथ पर डबल डेकर एलिवेटेड रोड के पहले तल की लंबाई 1.5 किलोमीटर होगी। वहीं, दूसरे तल की लंबाई 2.20 किलोमीटर होगी। पहले तल से आम लोग एनआइटी की ओर से गांधी मैदान जाएंगे जबकि दूसरी तरफ से गांधी मैदान की ओर से एनआइटी की ओर जाएंगे।

इन इलाकों को सीधा फायदा होगा : बता दें कि राजधानी पटना में डबल डेकर एलिवेटेड रोड बन जाने से पीएमसीएच की कनेक्टिविटी सीधी हो जाएगी, इसके साथ-साथ इस डबल डेकर एलिवेटेड रोड को गंगा पथ से भी जोड़ा जाएगा, गांधी मैदान से अशोक राजपथ डबल डेकर एलिवेटेड रोड से होकर कृष्णा घाट होते हुए लोग नए गंगा पथ से पटना सिटी की ओर जा सकेंगे। अगले तीन साल यानी 2024 तक इस सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

You cannot copy content of this page