बिहारी ब्रेन का कमाल! अपने घर पर बनाई Electric Bike, महज 15 रुपये के खर्च पर चलती है 150KM..

Electric Bike

डेस्क : एक कहावत है कि योग्यता उम्र की बात नहीं है और इस कथन को बिहार के भागलपुर के एक 16 वर्षीय लड़के ने हकीकत में बदल दिया है, जिसने घर पर इलेक्ट्रिक बाइक बनाई थी। जी हां..राजाराम नाम के एक 16 साल के लड़के ने बिना किसी तकनीकी शिक्षा या विशेषज्ञ की मदद के घर पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाई, जो 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक चल सकती है। करने में सक्षम है। आज हम आपको राजाराम की इस अनोखी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं।

सुविधाओं से हैरान रह जाएंगे आप : भागलपुर निवासी 16 वर्षीय राजाराम इन दिनों अपने अनोखे आविष्कार को लेकर सुर्खियों में हैं। जी हां, राजाराम द्वारा विकसित इलेक्ट्रिक बाइक में ऐसे फीचर्स हैं जिनके बारे में हमने सोचा भी नहीं होगा। जी हां, ABPlive के सहयोगी प्रकाश कुमार द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में यह पता चला है कि राइडर्स इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को तभी चला सकते हैं, जब उन्होंने हेलमेट पहना हो। साथ ही अगर सवार नशे में है तो यह बाइक आगे नहीं बढ़ेगी। माना जाता है कि राजाराम ने बाइक को सेंसर के माध्यम से सुविधाओं से लैस किया है, जो सवार की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं।

आपको बता दें कि राजाराम समय-समय पर अपने अनोखे इनोवेशन के जरिए चर्चा में रहते हैं। एक बहुत ही मामूली घर और तकनीक की कमी के बावजूद, राजाराम विभिन्न प्रकार के नवीन उत्पादों के माध्यम से जनता को किफायती और सुविधाजनक उत्पाद प्रदान कर रहा है। आपको बता दें कि भारत अद्वितीय प्रतिभाओं का देश है, जहां समय-समय पर ऐसे लोग तरह-तरह के उत्पाद तैयार करते हैं, जो जनता के लिए किसी कौतूहल से कम नहीं है। हम यह देखने और जानने वाले हैं कि आने वाले दिनों में भागलपुर के राजाराम का भाग्य हमें कहां ले जाता है।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! पूर्णिया एयरपोर्ट से जल्द भरेगी उड़ान - 12 जिले वासियों को सीधा होगा लाभ..