अच्छी खबर: सरकारी बस में बैठ कर मुजफ्फरपुर से झारखंड तक का सफर होगा सस्ता, किराया सिर्फ इतना लगेगा

BSRTC

डेस्क : उत्तर बिहार वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। सरकारी बस से झारखंड तक का सफर काफी आसान होगा। वहीं बात करें किराया की तो निजी बसों से 15% फीसदी कम देना पड़ेगा। मालूम हो कि उत्तर बिहार के 7 जिलों से अतिशीर्घ शुरुआत होने वाली बसों की तैयारी जोरों पर है। लाभान्वित जिलों मुजफ्फरपुर,रक्सौल, बेतिया, मोतिहारी सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी शामिल है। इसको लेकर परिवहन विभाग की ओर से उप परिवहन आयुक्त को चिट्ठी जारी कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर से धनबाद, रांची, बोकारो और टाटा के लिए बसें चलेंगी। बतादें कि उपरोक्त सभी जिलों के लिए पूर्व से ही कई निजी बस चलाया जा रहा है, परंतु सरकारी बस का न्यूनतम किराया की वजह बस में यात्रा करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। बताया जा रहा है कि समय सारणी से लेकर किराया तक तय करने साथ ही इससे जुड़े सभी विषयों को लेकर पटना में परिवहन विभाग की बैठक होने वाली है।

रांची जैसे बड़े शहरों के लिए चलती है एकमात्र ट्रेन

फिलहाल मुजफ्फरपुर से रांची जैसे बड़े शहरों के लिए एक मात्र टैन चलती है। जो कि गोरखपुर से हो कर रांची को जाती है। जिसमे भी लिमिटेड सीट होने की वजह से सैंकड़ों की संख्या में लोग यात्रा नहीं कर पाते हैं। उसके बाद उन्हें निजी बस का आशा होता है। निजी बसों में किराया भी ज्यादा देना पड़ता है।

You cannot copy content of this page