बड़ी खबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की साइकिल गर्ल ज्योति पासवान से कल सीधा करेंगे वर्चुअल संवाद

jyoti of darbhnga get children bravery award

jyoti of darbhnga get children bravery award

डेस्क : जहां एक ओर कोरोना से लोग ग्रसित है तो वहीं दूसरी और हार ना मानने वाले ज्योति जैसे बिहार के नौजवान आत्म सक्षम हैं। बिहार का युवा वर्ग परिवार समेत निकल पड़ा था, ऐसी राह पर जिसका अंजाम किसी को भी नहीं पता था।

आपको बता दें कि बिहार के नौजवानों में इतना दम है कि वह अभी भी बिना किसी साधन के कई हजार किलोमीटर चलने का दम रखते हैं। ऐसा ही नजारा हमें लॉकडाउन में 16 अप्रैल 2020 को देखने को मिला था। जब ज्योति नाम की लड़की अपने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर की यात्रा कर दिल्ली से सटे गुड़गांव इलाके से होते हुए बिहार के दरभंगा जिले में पहुंची थी।

ज्योति को इस वक्त पूरा देश सलाम कर रहा है क्योंकि उसके साहस के दम पर कई नौजवान हिम्मत पा रहे हैं और ना थमने वाली ताकत अपने जीवन में ला रहे हैं। कुछ समय पहले स्वास्थ्य मंत्री द्वारा एक अभियान चलाया गया है यह अभियान नशीले पदार्थ से मुक्ति का अभियान है जिसकी ब्रांड अंबेसडर ज्योति हैं आपको बता दें कि ज्योति ने अपनी 15 साल की उम्र में ऊंचे मुकाम हासिल कर लिए हैं। इसके चलते अब 25 जनवरी को वर्चुअल संवाद होगा जो ज्योति और नरेंद्र मोदी के बीच होगा।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाल राष्ट्रीय सम्मान 2021 का पुरस्कार देने की घोषणा कल करने वाले हैं। हालांकि, इस घोषणा की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दरभंगा के डीएम ने ज्योति को खुद बुलाया है और कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बातचीत करेंगे। इसके लिए वह अपने पिता के संग तैयार रहें। ज्योति और उनके पिता मोहन पासवान को वह जगह दिखा दी है जहां से वह संवाद करेंगे। ज्योति ने जब मीडिया से बातचीत की तो वह बताती है कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री उनसे सीधी वार्ता करेंगे। वह बेहद ही खुश हैं और उनके पिताजी अपनी बेटी की तारीफ सुनकर काफी खुश हैं। प्रधानमंत्री से बातचीत करना उनके लिए एक सपने जैसा है।

You may have missed

You cannot copy content of this page