बेगूसराय पहुंचे महामहिम राज्यपाल, तेघड़ा गौशाला के स्थापना दिवस में लिए भाग, गाय की पूजा कर खिलायी रोटी

Teghra Gaoshala

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले में प्रसिद्ध तेघड़ा गौशाला के 110वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल फागु चौहान का आगमन हुआ । इस मौके पर आयोजन समिति की तरफ से उनके स्वागत की भव्य तैयारियां की गई थी। राज्यपाल का आगमन हेलीकॉप्टर से हुआ । हेलीकॉप्टर तेघरा प्रखण्ड मैदान में हुआ । वहां से कार्यक्रम स्थल पर राज्यपाल गाड़ी से पहुंचे । जहां उनका भव्य स्वागत किया गया । इस मौके पर जिले के तेघरा , बछवाड़ा व मटिहानी के विधायक सहित निवर्तमान एमएलसी रजनीश कुमार सहित जिले के कई गणमान्य मौजूद रहे । महामहिम के आगमन पर बेगूसराय के डीएम व एसपी विधि व्यवस्था सम्भालने में लगे अधिकारियों को निदेशित करने में ततपर दिखे । कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत भाषण से हुई ।

तेघड़ा विधायक ने महामहिम के समक्ष दिनकर विश्वविद्यालय की रखी मांग इस कड़ी में स्थानीय विधानसभा क्षेत्र तेघरा के विधायक राम रतन सिंह ने मंच पर महामहिम का स्वागत करते हुए बेगूसराय के छात्र छात्राओं की ज्वलंत मांग विश्वविद्यालय की स्थापना को रख दिया । उन्होंने बेगूसराय में दिनकर जी के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने की मांग रखी। गौशाला समिति के उपाध्यक्ष सुरेश रोशन ने अपने स्वागत भाषण में महामहिम के समक्ष अपनी ज्वलंत मांग रखते हुए कहा कि महोदय तेघरा बाजार में जलजमाव की समस्या है ।इसका निदान शीघ्र हो, तेघरा सरकारी अस्पताल में एक भी एमबीबीएस डॉक्टर नहीं है, जिसके कारण यहां के लोगों को 25 किलोमीटर रोगी के साथ जाना पड़ता है ।

एक मारवाड़ी विद्यालय जो वित्त रहित है, उसका भी समस्या का निदान आप कृपा करें ।एमएलसी रजनीश कुमार ने महामहिम का स्वागत करते हुए कहा कि जहां पर गौमाता रहते हैं ।वहीं पर भगवान श्रीकृष्ण भी विराजमान रहते हैं ।दूध का उत्पादन करने में हमारा बिहार सबसे अव्वल राज्य है महामहिम ने गौशाला समिति की ओर से तैयार किया गया जीवनदायिनी पत्रिका का भी विमोचन मंच से किया ।इस अवसर पर गौशाला समिति की ओर से महामहिम के हाथों गौशाला समिति के पूर्व अध्यक्ष रवि कांत तिवारी ,स्वर्गीय श्री नारायण अग्रवाल की पत्नी पार्वती देवी ,जिले के प्रसिद्ध हास्य कवि सच्चिदानंद पाठक, गौशाला समिति के सक्रिय सदस्य सुबोध कुमार, बेगूसराय गौशाला समिति के उपाध्यक्ष विनोद हिसारिया ,समेत कई अन्य लोगों को भी सम्मानित किया गया।

गाय के रख रखाव को देखकर महामहिम ने व्यक्त की प्रसन्नता तेघरा का गौशाला राज्य में यह आदर्श गौशाला बने ये बातें रविवार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गौशाला समिति तेधडा के द्वारा आयोजित 110 वां स्थापना दिवस समारोह के मौके पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कहीं ।महामहिम ने कहा कि गाय का दूध अमृत होता है , सभी यज्ञ एवं धार्मिक अनुष्ठान में भी गाय के दूध और गोबर का काम होता है ।गौशाला में गाय के रख रखाव को देखकर महामहिम ने अपनी काफी प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर गौशाला परिसर में पशु एवं मत्स्य विभाग बिहार सरकार के सौजन्य से निर्मित भूसा घर एवं वर्मी कंपोस्ट सेड का भी उद्घाटन राज्यपाल ने किया। गौशाला में गाय की पूजा कर उसे रोटी खिलायी। इस अवसर पर महामहिम का स्वागत गौशाला सेवा समिति के उपाध्यक्ष सुरेश रोशन और सचिव शिव कुमार केजरीवाल ने बुके ,माला और गाय का मोमेंटो देकर किया।

स्थानीय दिग्गज ने गीतों से खूब मनोरंजन करवाया कार्यक्रम के पूर्व जिले के प्रसिद्ध गायक सच्चिदानंद पाठक, मुन्ना कुमार ,ब्रह्मदेव पासवान ने अपने गीतों से उपस्थित लोगों को खूब मनोरंजन करवाया। राज्यपाल के मंच पर तेधडा विधायक राम रतन सिंह ,बछवारा विधायक सुरेंद्र मेहता ,एमएलसी रजनीश कुमार ,मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह ,तेधडा गौशाला समिति के उपाध्यक्ष सुरेश रौशन, सचिव शिव कुमार केजरीवाल, राजपाल के शिक्षा सलाहकार चंदन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष किशन माँखडिया, भी उपस्थित थे ।मंच का संचालन जिले के वरिष्ठ पत्रकार देव भूषण ईश्वर ने किया ।

कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत राष्ट्रगान के बाद विदा हुए महामहिम जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार ,तेघरा के एसडीएम राकेश कुमार,तेधडा डीएसपी ओमप्रकाश, राज्यपाल के पूरे विधि व्यवस्था की कमान सभी मिलकर संभाले हुए थे। सभा के अंत में राष्ट्रगान के बाद सभा की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

You cannot copy content of this page