Begusarai News

बेगूसराय के नावकोठी में भारी बारिश में सड़क धसने से ग्रामीणों में आक्रोश…

नावकोठी/बेगूसराय : प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत डफरपुर पंचायत के छतौना में चौबट्टा से गाछी टोला तक एक वर्ष पूर्व निर्मित सड़क में जल जमाव एवं सड़क धसने से ग्रामीणों में आक्रोश। विदित हो की छतौना चौबट्टा से गाछी टोल तक बनी सड़क की लंबाई 900 मीटर है।

इस सड़क को गांव तक ढलाई एवं गांव के बाद कालीकरण की गई है।इस सड़क की प्राक्कलित राशि 67 लाख 7 हजार से ग्रामीण विकास कार्य विभाग की देखरेख में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से ड्रीम अर्थकॉण प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा सड़क का निर्माण किया गया।

विदित हो कि यह सड़क सितम्बर 2023 में बनकर तैयार हुई थी।जहां सड़क धंसी है वहां पहले पुलिया थी,जिसको विभाग के द्वारा दरकिनार कर पुलिया के ऊपर मिट्टी डालकर सड़क बना दिया गया,जिसके कारण सड़क बीचो-बीच धंस गई है।हरिहर सिंह और बमबम सिंह घर के आगे हल्की बारिश में भी सड़क पर जल जमाव से ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।सड़क के शुरू करने का तिथि 8 अक्टूबर 2022 और पूर्ण करने की तिथि 7 अक्टूबर 2023 बोर्ड पर अंकित है।यह सड़क छतौना से नावकोठी मार्केट होते हुए थाना और ब्लॉक को जोड़ती है।

लेकिन नावकोठी और छतौना के बीच में सरकारी सड़क नहीं होने की वजह से छतौना और नावकोठी के बीच में सड़क नहीं बन पाई।जबकि यह सड़क बनने से ग्रामीणों को बाजार सहित ब्लॉक और थाना जाने में काफी सुविधा होगी।पंचायत समिति सदस्य अजीत कुमार, शिव्रत नारायण सिंह, अविनाश कुमार,रंजीत साह,बमबम सिंह,अजय सिंह,अनिल साह,संजय साह आदि ने यथाशीघ्र सड़क मरम्मत करवाने की मांग जिला प्रशासन से की है।वहीं इस सड़क की मरम्मत से गांछी टोला में बसे लगभग 500 की आवादी में बसे महतों परिवार को सहूलियत होगी। टूटी हुई सड़क की स्थिति ऐसी बन गई है कि कभी भी भयंकर दुर्घटना हो सकती है।

Govind Kumar

गोविन्द कुमार thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2019 से कार्यरत हैं। लगभग 5 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्राप्त की है। वही Nalanda open University से Mjmc की डिग्री प्राप्त की है ।अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, शिक्षा,आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button