Begusarai News

बेगूसराय में मात्र 48KM की दूरी पर ही 2 जगह Toll Tax की वसूली, पढ़े- नितिन गडकरी ने क्या कहा था –

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने लोकसभा में टोल टैक्स को लेकर कहा था कि लोगों को 60KM के दायरे में सिर्फ एक बार ही टोल (Toll Tax) देना होगा। यानी की 60Km के दायरे में सिर्फ एक ही टोल प्लाजा (Toll Plaza) होगा। इसके बावजूद भी बेगूसराय में NH पर महज 48Km की दूरी पर 2 जगह टोल टैक्स वसूला जा रहा है।

लोगों का कहना है बेगूसराय में 2 जगहों पर टोल टैक्स (Toll Tax) की वसूली में नियमों की सरासर अनदेखी की जा रही है। इस संबंध में कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया गया। लेकिन, सरकारी स्तर से इस मामले में अब तक कारगर पहल नहीं हो पायी है। वैसे भी शुल्क नियम 2008 के अनुसार 2 निकटवर्ती टोल प्लाजा के बीच की दूरी 60KM होनी चाहिए।

मालूम हो की बेगूसराय में सिमरिया-खगड़िया फोरलेन प्रोजेक्ट का काम पूरा किए बगैर ही शाहपुर में टोल-प्लाजा बनाकर टोल टैक्स की वसूली शुरू कर दी गई है। जबकि, बछवाड़ा के मुरलीटोल टोल प्लाजा पर कई वर्षों से टोल टैक्स की वसूली की जा रही है।

वही, सिमरिया-खगड़िया फोरलेन प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य अधर में रहने से वाहन संचालकों को अपेक्षित सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। आलम ये है की कपस्या चौक से लोहिया नगर गुमटी ढाला के बीच निर्माणाधीन फ्लाईओवर की घेराबंदी के चलते चालकों को करीब 3 किलोमीटर की दूरी तक घुमाकर जाना पड़ रहा है।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button