छात्र-छात्राओं के बीच राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा द्वारा भेजे गये जुता,कोरोना – कीट सेनेटरी बेंडिग मशीन सहित अन्य सामग्रियों का भाजपा नेताओं ने किया वितरण

Covid KIT

न्यूज डेस्क : भारत के लोकसभा में बड़ैपुड़ा की चर्चा होती रहती है। इस गाँव का संपूर्ण रूप से विकास करने के लिये हमारे राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने जो संकल्प लिया है । उसी का परिणाम धीरे धीरे आपलोगों के समक्ष समय समय पर प्रस्तुत होता जा रहा है।उपरोक्त बातें बेगूसराय भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कही ।

वे छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के सहुरी पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विधालय बड़ैपुड़ा में छात्र-छात्राओं और विधालय के लिये राज्यसभा सांसद श्री सिन्हा की ओर से उपलब्ध कराये गये सामाग्रियों के वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि व्यक्ति और समाज एक ही सिक्के के दो पहलु हैं।उन्होंने कहा कि बड़ैपुड़ा के विकास के लिये हमारे राज्यसभा सांसद ने जो संकल्प लिया है।उसी कड़ी से जुड़ा हुआ यह कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि सांसद द्वारा यह सामाग्री उपलब्ध कराना उतना महत्वपूर्ण नहीं है,जितना कि उन्होंने सामाग्री उपलब्ध कराकर हमलोगों को संकेत दिया है कि कंधे से कंधे मिलाकर अगर सबका साथ मिला तो यहाँ की सुरत और सिरत दोनों बदल जायेगी।

सामाग्री वितरण समारोह को संबोधित करते हुये भाजपा के पूर्व विधायक सह सवर्ण आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष श्रीकृष्ण सिंह ने कहा कि कभी आभावों में काफी पिछड़ा हुआ यह क्षेत्र आज राज्यसभा सांसद सिन्हा के प्रयास से बदल रहें हैं।उन्होंने अपने पुराने समय को याद करते हुये कहा कि जब यहाँ एकबार कामेश्वर चौपाल के साथ मिंटिंग करने आया था।तब और आज की स्थितियों में काफी बदलाव हुआ है।यह तब संभव हो सका है जब एक राकेश सिन्हा जैसे बेटे ने इस गाँव की गोद में बैठकर विकास करने का संकल्प लिया।समारोह को संबोधित करते हुये बनवासी कल्याण आश्रम बेगूसराय के अध्यक्ष शंभु कुमार ने कहा कि राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भारत के दो गाँव को सेवा बस्ती के रूप में गोद लिया।जिसमें मेघालय का कोंटिंन और बिहार के बेगूसराय में छौड़ाही प्रखंड का बड़ैपुड़ा गाँव शामिल है।

उन्होंने कहा कि मेघालय का उक्त गाँव राज्यसभा सांसद के नेतृत्व में जिस तरह से विकसित होकर देश दुनियां में अलग पहचान बनायी।ठीक उसी प्रकार बड़ैपुड़ा का नाम भी देश दुनियां के मानचित्र पर अलग पहचान बनायेगा।उन्होंने कहा कि जब से सेवा बस्ती के रूप में राज्यसभा सांसद ने इस गाँव अपनाया।उसके बाद से लगातार विकास के काम हो रहें हैं।चाहे गाँव को जोड़नेवाली चारों ओर सड़क निर्माण की बात हो,सरकारी विधालयों में शिक्षा को बेहतरीन बनाने के लिये जिन आवशयकताओं की महसुस की जा रही हो।राज्यसभा सांसद लगातार यहाँ के चहुँमुखी विकास के लिये प्रयासरत हैं।उन्होंने कहा कि इस गाँव के संपूर्ण विकास के लिये तमाम लोगों का साकारात्मक सहयोग की जरूरत है।उन्होंने कहा कि इससे पुर्व भी राज्यसभा सांसद ने विधालय को कम्प्यूटर उपलब्ध कराया।जो यहाँ के बच्चों के लिये महत्वपूर्ण है। एकबार फिर राज्यसभा सांसद ने इस विधालयके लिये बच्चों को जुते,इलक्ट्रोनिक सेनेटरी वेंडिंग मशीन,कोरोना कीट सहित कई जरूरी सामाग्री उपलब्ध कराया है।जो वितरित होना है।

कार्यक्रम को भाजपा की प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी अर्पणा कुमारी,भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डाँ मणिभुषण,भाजपा नेत्री डाँ डिम्फल कुमारी ने संबोधित किया।कार्यक्रम में भाजपा किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामकुमार वर्मा,भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सुचित कुमार पासवान समेत विधालय के शिक्षक शिक्षिका एवं अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल भाजपा अध्यक्ष संजीव कुमार यादव एवं संचालन भाजपा किसान प्रकोष्ठ के महामंत्री धर्मेंद्र प्रसाद सिंह ने की,जबकि आगत अतिथियों का स्वागत विधालय के प्रधानाध्यापक प्रणव कुमार ने किया।कार्यक्रम में विधालय के बच्चों के बीच राज्यसभा सांसद की ओर उपलब्ध कराये गये सामाग्री वितरित किये गये।

You may have missed

You cannot copy content of this page