राज्यसभा सांसद ने बेगूसराय डीएम को लिखा पत्र,कहा – जहां मेरी आवश्यकता है मुझे सूचित करें

Rakesh Sinha

न्यूज डेस्क : कोरोना को लेकर जारी जंग में बेगूसराय के लाल राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने बेगूसराय डीएम को एक पत्र लिखा है। उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पर्याप्त आवश्यक कदम उठाने के लिए बेगूसराय के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।भेजे गए पत्र में प्रो. सिन्हा ने कहा है कि कोरोना संकट बेगूसराय में बढ़ता ही जा रहा है।

कोरोना जिला में घातक रूप से फैल रहा है। संज्ञान लेते हुए रास ने प्रो सिन्हा इसे रोकने के लिए लिखे गए पत्र में कहा है कि कोरोना को रोकने के लिए तत्परता और साझेदारी दोनों की आवश्यकता है। आपने इस सक्रमण को रोकने के लिए बैठके कर सकारात्मक काम जरूर उठाया है लेकिन संक्रमण के तीव्र फैलाव के अनुपात में पर्याप्त नहीं हैं। बेगूसराय जिला से लगातार सूचना मिल रही है कि आईसीयू बेड एवं रेमडेसिविर आदि दवाइयों का अभाव है। इस कमी के सम्बन्ध में आवश्यक कदम उठायें और जहां मेरी आवश्यकता है मुझे सूचित करें।

आपदा में तत्परता और साझेदारी दोनों की आवश्यकता है। उन्होंने डीएम को सुझाव दिया है कि जिले के चिकित्सको की बैठक बुलायी आए, निजी-सरकारी अस्पतालो में समन्वय स्थापित किया जाए। सभी दवा विक्रेताओं के साथ भी परस्पर संवाद स्थापित कर कदम उठाया जाए। गांवों में संक्रमण रोकने के लिए प्रचार कर लोगों का इसकी गंभीरता बतायी जाए। शहरों में नौजवानों का दस्ता बनाकर प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर लगाम लगायी जाए। राज्य सरकार को आवश्यक दवाइयों की कमी का पत्र लिखकर मुझे भी सूचना दे, मैं अपने स्तर से सरकार से प्रयास करूंगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page