बेगूसराय में शुरू हुआ पुलिस सप्ताह आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम,एसपी ने स्वच्छता अभियान के साथ की शुरुआत

Police Week

बेगूसराय : 27 फरवरी तक चलने वाले पुलिस सप्ताह का शुभारंभ सोमवार से हो गया। पुलिस सप्ताह के दौरान जिला पुलिस प्रशासन द्वारा गोद लिए गए गांव कुसमहौत में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसकी शुरुआत एसपी अवकाश कुमार ने सोमवार को स्वच्छता अभियान के साथ किया। इस मौके पर पुलिस के विभाग के तमाम अधिकारियों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों के साथ कुसमहौत में साफ-सफाई किया।

इसके बाद जन शिकायत शिविर लगाया, जिसने लोगों की समस्या सुनी गई। इस मौके पर एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि पुलिस अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जा रहा है। अपराध और अपराधियों के प्रति विशेष अभियान चल रहा है। तमाम ग्रामीण किसी भी अपराधिक वारदात और अपराधियों के गतिविधि से संबंधित सूचना दें, तुरंत कार्रवाई की जाएगी। कुछ वर्ष पूर्व तक कुसमहौत की पहचान नक्सल प्रभावित इलाके के रूप में थी, लेकिन लोगों की तत्परता और प्रशासनिक सतर्कता से यह पहचान बदल गई है।

एसपी ने बताया कि पुलिस सप्ताह के तहत 23 फरवरी को कुसमहौत में खेलकूद प्रतियोगिता, 24 फरवरी को शिक्षण कार्यक्रम एवं पेंटिंग प्रतियोगिता, 25 फरवरी को चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाएंगे। जबकि 26 फरवरी को जल जीवन हरियाली अभियान के तहत वृक्षारोपण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद उसी दिन पुलिस लाइन में भी जल जीवन हरियाली अभियान के तहत वृक्षारोपण एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पुलिस सप्ताह का समापन 27 फरवरी को पुलिस लाइन में क्रिकेट मैच के साथ होगा। इस मौके पर जिला भर के सभी पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page