बेगूसराय में Loan दिलाने के नाम पर ठग लिए 5.64 लाख, ऐसे बनाया अपना शिकार..

पहले जब लोगों को पैसों की जरूरत हुआ करती थी. तब वह दोस्तों से या फिर रिश्तेदारों से उधार पैसे लिया करते थे. लेकिन अब लोगों को दूसरों से उधार पैसे लेने की जरूरत नहीं पड़ती है. क्योंकि अब लोग बैंक या फिर माइक्रोफाइनेंस से आसानी से लोन उठा लेते है. लेकिन कई बार यह लोन महंगा पड़ जाता है. लोग आसानी से ठगी के शिकार हो जाते हैं.

ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है. जहां, लोन दिलाने के नाम पर 5.64 लाख रुपए की चपत लगा दी. बार-बार पैसे मांगने पर नहीं मिलने पर पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है. दरअसल, वीरपुर थाना क्षेत्र के गेनहरपुर पंचायत के बड़हारा निवासी रामचंद्र महतो को लोन दिलाने के नाम पर 2 लोगों ने मिलकर 5 लाख 64 हजार रुपए की ठगी कर ली. 2 साल तक प्रयास करते रहने के बाद भी लोन तो मिला नहीं, उल्टे दलाल रुपए लेकर फरार हो गया. अब पीड़ित ने वीरपुर थाने में मामला दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है.

लिखित आवेदन के माध्यम से पीड़ित व्यक्ति ने कहा कि चकबल्ली निवासी उपेंद्र दास और पिपरादेवस निवासी कैलाश यादव लोन दिलवाने के नाम पर उनसे 5 लाख 64 हजार रुपए मार्च 2022 में लिए थे. किन्तु, वे बहाना बनाकर समय टालते रहे. अब 2 साल बीत जाने के बाद भी लोन नहीं मिला तो उन्हें यह लग गया कि वे लोग लोन नहीं दिला पाएंगे. तब उन्होंने अपनी राशि वापस करने को कहा उनलोगों ने 20 सितंबर तक रुपए लौटाने की बात कही थी किन्तु उन्होंने रुपए वापस नहीं किए और फोन पर जान मारने की धमकी दे रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now