January 19, 2022

बेगूसराय में चोरों के खौफ से देवी देवता के मंदिर भी नहीं हैं सुरक्षित ! आम लोग समझने लगे हैं अपने आप को अनाथ

Chori Begusarai

न्यूज डेस्क : जिले के गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कोरियामा गांव में देर रात भगवती माता मंदिर का ताला तोड़ अज्ञात चोरों के द्वारा लाखों रुपए का सोना एवं चांदी के जेवरात की चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों के द्वारा कोरियामा गांव स्थित भगवती माता मंदिर का ताला तोड़कर उसमें श्रद्धालुओं के द्वारा चढ़ायी गई डेढ़ किलो का चांदी का मंजूषा,सात पीस चांदी के पान का पत्ता , चांदी का झांप के अलावे करीब 10 भरी सोने के जेवरात टीका ,नक मुन्नी ,टिकुली आदि सामानों को चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया।

स्थानीय लोगों के द्वारा बताया गया कि करीब 10 लाख से ऊपर के सोना एवं चांदी के सामान मंदिर में रखे हुए थे। रविवार की अहले सुबह जब मंदिर की पुजारिन देव कला देवी मंदिर परिसर पहुंच पूजा पाठ को ले ताला खोलना चाहा तो मंदिर में लगे ताला को गायब पाया जिसके बाद गेट खोल कर मंदिर के अंदर देखने के बाद सोना एवं चांदी के सभी सामान गायब पाए। मंदिर में चोरी होने की सूचना आसपास के लोगों को मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मंदिर परिसर पहुंच मामले की जानकारी थाना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर गढ़पुरा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक राजेश्वर प्रसाद सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गए।

चोरी होने की सूचना पर पहुंचे मुखिया अशोक कुमार यादव समेत अन्य स्थानीय ग्रामीणों ने बताया यह मंदिर क्षेत्र का प्रसिद्ध मंदिर है जहां नाग पंचमी मेला का भव्य आयोजन हर वर्ष किया जाता है जहां लोगों की मन्नते भी पूरी होती आ रही है ।जहां हर वर्ष श्रद्धालु अपनी अपनी मन्नतें पूरी होने पर माता को चढ़ावा चढ़ाते आ रहे हैं । भक्तों के द्वारा दान दी गई चढ़ावा का सभी समान मंदिर में ही रखे रहते थे जिसको अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया है।

मंदिर के बरामदे पर सोए हुए लोगों को भी नहीं लगी चोरी की भनक। थाना क्षेत्र के कोरियामा गांव स्थित भगवती माता मंदिर में देर रात अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिए जाने की भनक मंदिर के बरामदे पर सो रहे दो भाइयों को भी नहीं लगा। कोरियामा निवासी अर्जुन मुखिया एवं उसका भाई समतोल मुखिया उक्त मंदिर के बरामदे पर ही हर रात सोया करता था जो घटना के रात भी सोया हुआ था लेकिन चोरों ने चोरी की घटना को इस प्रकार से अंजाम दिया कि बरामदे पर सो रहे लोगों को भी इसकी थोड़ी सी भी आहट महसूस होने नहीं दिया।

बीते एक माह के अंदर चौथी चोरी की घटना को अंजाम चोरों ने दिया बताते चलें की कोरीयामा गांव स्थित भगवती माता मंदिर में चोरी की घटना गांव के लोगों के लिए नई बात नहीं बताई गई है ।स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते 1 माह के दौरान चार जगहों पर अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया जिसमें थाना पुलिस के द्वारा अब तक किसी भी घटना के संदर्भ में उद्भेदन नहीं किया गया है ।लोगों ने बताया की पहली घटना कैलाश सिंह के घर में घटी वहीं दुसरी चोरी की घटनाएं रामबाबू सिंह तथा तीसरी घटना धर्मेंद्र कुमार के घर में बीते 1 माह के दौरान ही अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसकी सूचना भी थाना पुलिस को दी गई थी जिसके बाद मंदिर परिसर में चोरी की यह चौथी घटना को अंजाम दिया गया है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन