किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो निचले पदाधिकारी समेत मुख्यमंत्री तक का करेंगे घेराव

Nowkhoti

नावकोठी (बेगूसराय) : एक तरफ सरकार के द्वारा किसान को लेकर बड़े-बड़े वादे किए जा रहे है । जिसमे किसान की आय बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम भी करवाये जा रहे हैं। जिसमे किसान चौपाल का भी आयोजन किया जा रहा है। पुष्पज कुमार पुष्पक ने कहा कि कई किसानों को किसान चौपाल की जानकारी बहुत सारे किसानों को नही हुई। हम बताते बताते चले कि किसान त्रस्त होकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र के पहसारा बभनगामा में किसानों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरना प्रदर्शन में नील-बकरी , सुअर एवं बंदरों के आतंक से ग्रस्त किसानों ने दो दिवसीय संकेतिक हड़ताल का आयोजन किया।

धरना प्रदर्शन के प्रथम दिन किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पहसारा मुखिया जी चौक पर जननायक कुर्पुरी ठाकुर के प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया । जिसमें कई किसानों ने भाग लेकर धरना के प्रदर्शन के द्वारा सरकार का विरोध किया । कई लोगो ने अपनी-अपनी बताओ को भी रखा । इस धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कइ किसान नेताओं ने संधर्ष तेज करने की बात कही। प्रदर्शन के दौरान उपेन्द्र सिंह ने कहा कि किसान के द्वारा नावकोठी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को इस संदर्भ में आवेदन दिया जा चुका है । लेकिन इस संदर्भ उनका कोई प्रतिउत्तर नहीं आया है । इसके बाद हम सभी किसान प्रदर्शन करने को मजबूर हो गये हैं। वही पुष्पज कुमार पुष्पक ने कहा कि अगर किसान की मांगों को पुरा नहीं किया जाएगा तो हम निचले स्तर के पदाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक का भी घेराव करेंगे।

वही अनिल कुमार अंजन ने कहा कि जबतक सरकार किसान बिरोधी कार्य नहीं कर रही है । दिल्ली में लाखो किसानों के द्वारा धरना प्रदर्शन क्यों किया जा रहा है ? उन्होंने कहा कि सरकार नील बकरी सूअर पर वन विभाग की टीम को ध्यान देने की की जरूरत है । और किसान के फसल की क्षतिपूर्ति भी सरकार करे । मौके पर धरना प्रदर्शनकर्ता ने किसान के इन सभी मांगो को सरकार के बीच रखा जिसमे नीलबकरी,बंदर और बनैया सुअर से निदान। फसल बीमा योजना को पुनः लागु करने की बात बात कही। रसायनिक उवर्रक ,कीटनाशक,बीज सहकारिता के माध्यम से बिक्री करने की बात कही। वित्तीय वर्ष 2020-21 खरीफ फसल का अति बृष्टि के कारण फसल छतिपूर्ति मुवाजा देने की बात कही । MSP पर किसानों का फसल खरीदने की बात कही । जरूरत मन्द और वंचित परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने की भी बात कही गयी। इस धरना प्रदर्शन में ओमप्रकाश कुमार,ललन कुमार सहित सैंकड़ों किसान उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page