Giriraj Singh ने उठाया शिक्षकों का मुद्दा! कहा- दुर्गा पूजा पर 12 दिन की छुट्टी दे नीतीश सरकार..

Giriraj Singh : बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता सह बेगूसराय सांसद गिरीराज सिंह हमेशा अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों के साथ हुए मारपीट वाले घटना को सोशल मीडिया के माध्यम से उठाया था। इसके बाद बंगाल पुलिस एक्शन में आई और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी बीच भाजपा सांसद गिरीराज सिंह ने दशहरा की छुट्टी को लेकर नया मुद्दा उठाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल भी शिक्षकों की दशहरा की छुट्टी को लेकर काफी सियासत हुई थी। क्योंकि शिक्षा विभाग के द्वारा छुट्टियों में कटौती कर दी गई थी। शिक्षा विभाग ने पिछले साल दशहरा में 3 दिन की छुट्टी दी थी। इस बार भी केवल तीन ही दिन की छुट्टी दी है।

इसी बात को लेकर बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने 28 सितंबर, शुक्रवार को सोशल मीडिया ‘X’ पर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने CM नीतीश कुमार से अनुरोध किया है कि 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक की छुट्टी दी जाए। हालाकि, बिहार के शिक्षक भी छुट्टी की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं। और 10 दिन की छुट्टी की मांग कर रहे हैं।

गिरिराज सिंह ने ‘X’ पर लिखा कि

‘मैं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से अनुरोध करता हूं कि दुर्गा पूजा को देखते हुए शिक्षकों को 2 से 12 तक की छुट्टी दी जाए.

आपको बता दें कि बिहार के शिक्षकों की मांग है कि पहले की तरह शिक्षा विभाग दशहरा में पूरे 10 दिनों की छुट्टी दे। क्योंकि इस दौरान कई शिक्षक और शिक्षिका नवरात्र में उपवास रखते हैं। ऐसे में स्कूल आना चुनौती है। इसको लेकर शिक्षकों ने सोशल मीडिया पर अभियान भी छेड़ा है।