बेगूसराय में निजी अस्पतालों के तौर तरीके से नाराज डीएम ने सिविल सर्जन को दिये कार्रवाई के निर्देश

DM Begusarai

डेस्क : जिले में निजी कोविड अस्पतालों (DHC) द्वारा कोविड-19 से होने वाली मृत्यु का निर्धारित समय से रिपोर्ट नहीं देने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त किया है। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि ऐसे अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। इसी संबंध में डीएम अरविंद कुमार बर्मा कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को अवरुद्ध करने के उद्देश्य से 28 मई की देर शाम सभी SDO , BDO एवं चिकित्सा पदाधिकारी के साथ वर्चुअल के माध्यम से बैठक की।

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार झा ने बताया जिले के सभी निजी डीसीएचसी के प्रबंधकों संचालकों को उनके अस्पताल में इलाजरत कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु के संबंध में अविलंब जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, बेगूसराय को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। उन्हें यह भी निर्देशित किया गया है कि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, बेगूसराय द्वारा मृत शरीर का प्रबंधन प्रोटकॉल के तहत पाने पर ही उसके डिस्पोज की अनुमति दी जाएगी।

आगे जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया निदेश पत्र प्रेषण के उपरांत विगत एक सप्ताह में जिस डीसीएचसी (DCHC) द्वारा इन आदेशों का उल्लंघन किया गया है उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु के कारणों की गंभीरता से समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page